Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

तेलंगाना में ट्रकों की हड़ताल खत्म

Published

on

हैदराबाद,तेलंगाना में ट्रक संचालकों,तेलंगाना ट्रक मालिक संघ,परिवहन मंत्री महेंद्र रेड्डी,परमिट समझौता

Loading

हैदराबाद | तेलंगाना में ट्रक संचालकों ने राज्य सरकार से अपनी मांगों को पूरा करने का आश्वासन मिलने पर गुरुवार को अपनी अनिश्चितकालीन हड़ताल वापस ले ली। हड़ताल खत्म करने पर सहमति तेलंगाना ट्रक मालिक संघ (टीएलओए) और तेलंगाना के परिवहन मंत्री महेंद्र रेड्डी तथा अन्य मंत्रियों की बैठक में बनी।

राज्य सरकार के मंत्रियों ने ट्रक मालिकों की मांगों पर विचार करने के लिए एक समिति बनाने का वादा किया। तेलंगाना में ट्रक संचालकों की हड़ताल मंगलवार मध्यरात्रि से शुरू हुई, जिसके कारण 3.5 लाख से अधिक ट्रकों का परिचालन ठप्प हो गयाथा। ट्रकों की हड़ताल के कारण हैदराबाद और तेलंगाना के अन्य नौ जिलों में सब्जियों तथा अन्य आवश्यक सामग्रियों की आपूर्ति प्रभावित हुई थी।

ट्रक संचालक आंध्र प्रदेश के विभाजन के बाद तेलंगाना सरकार से करों में कटौती की मांग कर रहे थे। उनका तर्क था कि 23 जिलों में वाहनों के परिवहन के लिए 7,000 रुपये का तिमाही कर उस समय से बना हुआ है जब आंध्र प्रदेश का विभाजन नहीं हुआ था। राज्य के विभाजन के बाद अब तेलंगाना सरकार को कर की यह राशि घटानी चाहिए। ट्रक मालिकों की एक अन्य बड़ी मांग दोनों राज्यों के बीच एकल परमिट समझौता भी है, ताकि एक निश्चित कर अदायगी के बाद वाहन दोनों राज्यों के बीच चल सकें।

प्रादेशिक

इस्कॉन के चेयरमैन गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन, देहरादून के अस्‍पताल में थे भर्ती

Published

on

Loading

देहरादून। इस्‍कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्‍यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का रविवार को निधन हो गया। हृदय संबंधी बीमारी के चलते उन्‍हें तीन दिन पहले देहरादून के सिनर्जी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्‍होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से भक्तों में शोक की लहर है।

इस्कॉन मंदिर के डायरेक्टर कम्युनिकेशन इंडिया बृजनंदन दास ने बताया कि 5 मई को शाम 4 बजे नई दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित मंदिर में दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज दो मई को दूधली स्थित मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां वह अचानक फिसलकर गिर गए थे। इससे उन्हें चोट लगी थी। उनका तीन दिनों से सिनर्जी अस्पताल में इलाज चल रहा था। भक्त उनके आखिरी दर्शन दिल्ली के इस्कॉन मंदिर में कर सकेंगे। सोमवार को उनकी देह को वृंदावन ले जाया जाएगा। इसका समय अभी तय नहीं हुआ है।

 

Continue Reading

Trending