Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

तेजस्वी ने मांगा बदहाल सडक़ों का हाल, 44 हजार लड़कियों ने भेजा मैरिज प्रपोजल

Published

on

Loading

tejaswi yadavपटना। बिहार के पथ निर्माण विभाग द्वारा सडक़ों की बदहाल स्थिति बताने के लिए जारी किए गए वाट्स-एप नंबर पर अधिकांश संदेश राज्य के उप मुख्यमंत्री और पथ निर्माण मंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के लिए शादी के प्रस्ताव आने लगे हैं। सरकारी वाट्सएप नंबर पर 44 हजार से ज्यादा लड़कियों ने तेजस्वी को शादी का प्रस्ताव भेजा है। पथ निर्माण विभाग के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि प्रिया, अनुपमा, मनीषा, कंचन और देविका जैसे 44 हजार से ज्यादा लड़कियों के नाम हैं, जिन्होंने वाट्सएप पर शादी का प्रस्ताव मंत्री के नाम से भेजा है।

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के एक नेता ने बताया कि कई लड़कियों ने तेजस्वी के सरकारी फोन नंबर पर भी मैसेज भेजकर शादी का प्रस्ताव दिया है। उल्लेखनीय है कि पथ निर्माण मंत्री ने इसी वर्ष 29 जून को सडक़ की समस्या से जूझ रहे लोगों को राहत देने के लिए यह अनोखी पहल की है। सोशल साइटों पर क्रियाशील रहने वाले तेजस्वी ने एक वाट्सएप नंबर जारी कर कहा था कि अगर आपकी सडक़ खराब है तो एक तस्वीर खींचिए और इस नंबर पर भेज दीजिए, बदहाल सडक़ें दुरुस्त हो जाएंगी।
विभाग द्वारा जारी किए गए वाट्सएप नंबर पर अभी तक 47 हजार से भी ज्यादा संदेश आ चुके हैं, लेकिन अधिकांश संदेश सडक़ समस्या की नहीं, बल्कि शादी के प्रस्ताव के या मंत्री को हाय, हैलो के हैं। अधिकारी ने बताया कि इस वाट्सएप नंबर पर अब तक 47 हजार से ज्यादा संदेश भेजे गए हैं, इनमें 44 हजार निजी संदेश थे, जिसमें उनके (तेजस्वी) लिए शादी का प्रस्ताव भेजा गया है। केवल तीन हजार ऐसे संदेश हैं, जो सडक़ मरम्मत से संबंधित हैं।

शादी का प्रस्ताव भेजने वाली लड़कियों ने अपने मैसेज में अपनी फिगर, रंग और ऊंचाई का भी जिक्र किया है। कई लड़कियों ने बजाप्ता अपना पूरा बायोडाटा ही भेज दिया है। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के पुत्र तेजस्वी राजनीति में आने से पहले क्रिकेटर थे।

गौरतलब है कि इस वाट्सएप नंबर पर शुरू से ही हाय-हैलो के संदेश आते रहे हैं। ऐसे संदेशों से उपमुख्यमंत्री तेजस्वी काफी परेशान हैं। उन्होंने पिछले दिनों मजाकिया लहजे में कहा था, मैं अभी सिंगल हूं, इसलिए इतना मैसेज झेल गया, अगर शादीशुदा होता तो बड़ी समस्या हो सकती थी। तेजस्वी ने कहा, लोग शायद इसे मेरा पर्सनल वाट्सएप नंबर समझकर पर्सनल मैसेज भेजते हैं।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending