Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

उप्र : तीर्थयात्रियों को 7 ज्योतिर्लिगों के दर्शन कराएगा रेलवे

Published

on

तीर्थयात्रियों

Loading

तीर्थयात्रियोंवाराणसी| भारतीय रेलवे अब धार्मिक यात्रा पर जाने के इच्छुक तीर्थयात्रियों के लिए नई पहल करने जा रहा है। रेलवे अब सात ज्योर्तिलिंगों के साथ शिरडी के साईं बाबा के भी दर्शन कराएगा। यह धार्मिक यात्रा वाराणसी कैंट स्टेशन से सात सितंबर को रवाना होगी। आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अश्विनी श्रीवास्तव ने बताया कि इस धार्मिक यात्रा का पहला ठहराव उज्जैन का महाकालेश्वर मंदिर होगा।
उन्होंने बताया कि 12 दिन की इस यात्रा के लिए सुल्तानपुर, लखनऊ, कानपुर, आगरा कैंट व झांसी से ट्रेन ली जा सकती है। ज्योतिर्लिगों के दर्शन के लिए यात्रा शुल्क 10 हजार रुपये हैं।

उज्जैन के बाद ओंकारेश्वर, नागेश्वर, सोमनाथ, त्रयम्बकेश्वर, भीमाशंकर, घृणेश्वर जैसे प्रमुख ज्योतिर्लिग के दर्शन पूजन कराए जाएंगे। विशेष रेलगाड़ी शिरडी साईं धाम और एलोरा की गुफाओं के भी दर्शन कराएगी। इसके साथ ही द्वारकाधीश मंदिर का पड़ाव भी इस धार्मिक यात्रा में शामिल है।

इसके साथ ही 22 से 30 सितम्बर तक जयपुर से गंगा सागर और जगन्नाथपुरी के लिए विशेष ट्रेन चलाई जाएगी। इन धार्मिक स्थलों के लिए श्रद्घालुओं को 7,530 रुपये खर्च करने होंगे।

इस यात्रा में वाराणसी के बाबा विश्वनाथ व गंगा आरती, गया के विष्णुपाद मंदिर व महाबोधि मंदिर, कोलकाता के गंगा सागर व काली मंदिर, पुरी के जगन्नाथ मंदिर, भुवनेश्वर के कोणार्क मंदिर व लिंगराज मंदिर और जसडीह के बैद्यनाथ मंदिर के दर्शन कराए जाएंगे।

आईआरसीटीसी की इस धार्मिक यात्रा में सुविधाओं पर विशेष ध्यान दिया गया है। धार्मिक स्थलों के आसपास के छोटे-छोटे पर्यटन स्थलों की भी यात्रा कराई जाएगी। इसके लिए बस का भी इंतजाम रहेगा।  यात्रा के दौरान नाश्ता और शाकाहारी भोजन भी मिलेगा। यात्रियों के ठहरने के लिए धर्मशालाओं का इंतजाम होगा।

प्रादेशिक

ई मेल के जरिए अहमदाबाद के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस जांच में जुटी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर के बाद अहमदाबाद के तीन स्कूलों में आज बम की धमकी मिली है। सोमवार को ईमेल के जरिए स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। दरअसल लोकसभा चुनाव के मद्देनजर तीसरे चरण के लिए मतदान किया जाना है। इससे ठीक एक दिन पहले सुबह के समय एक ईमेल मिला, जिसमें स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी।

इस सूचना के मिलने के बाद अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम हरकत में आई और मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई। जानकारी के मुताबिक बाहरी सर्वर से मेल भेजा गया था, जिसमें कहा गया कि जो लोग नहीं मानेंगे उनके खिलाफ हम सख्त कार्रवाई करेंगे और हम इसे बम से उड़ा देंगे। बता दें कि इससे पहले दिल्ली एनसीआर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इस धमकी पर गंभीरता से पुलिस-प्रशासन ने जांच की और स्कूलों को खाली करा कर स्कूलों की तलाशी ली गई। हालांकि यह धमकी केवल अफवाह मात्र निकली। हालांकि इस बाबत भी पुलिस की जांच जारी है।

बता दें कि पुलिस प्रशासन द्वारा इस बाबत कार्रवाई शुरू कर दी गई है और पुलिस विभाग सख्त एक्शन लेने की बात कह रहा है। जिस ईमेल आईडी से मेल भेजा गया है, उसकी भी जांच की जा रही है और जानकारी जुटाई जा रही है। साथ ही पुलिस द्वारा लोगों पर भी नजर रखी जा रही है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि अगर उन्हें कहीं कुछ भी अज्ञात मिले या दिखे तो तुरंत पुलिस को सूचित किया जाए।

Continue Reading

Trending