Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

तमिलनाडु के बजट में मुफ्त लैपटॉप के लिए 3100 करोड़

Published

on

TAMILNADU-BUDGET

Loading

-बजट में उपयोगी घोषणा नहीं : करुणानिधि

चेन्नई। तमिलनाडु के बजट में विद्यार्थियों को लैपटॉप तथा गृहिणियों को पंखे, मिक्सी, ग्राइंडर मुफ्त वितरित करने के लिए 3,100 करोड़ रुपये आवंटित किया गया है। राज्य के मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम ने बुधवार को 2015-16 के लिए बजट पेश करते हुए कहा कि अपने विद्यार्थियों को आधुनिकतम कंप्यूटर कौशल से लैस करने और उनकी प्रतिस्पर्धात्मकता बढ़ाने के लिए सरकार सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों और कॉलेजों के विद्यार्थियों को मुफ्त लैपटॉप वितरण योजना को लागू कर रही है। बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए डीएमके अध्यक्ष एम.करुणानिधि ने कहा कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ओ.पन्नीरसेल्वम द्वारा पेश साल 2015-16 के बजट में लोगों के लिए कोई उपयोगी घोषणा नहीं है।

राज्य के मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम के मुताबिक, अब तक इस योजना से 21.65 लाख विद्यार्थी लाभान्वित हो चुके हैं। पन्नीरसेल्वम ने कहा, “इस योजना के लिए बजट में 1,100 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं।” उन्होंने कहा कि पंखे, मिक्सी और ग्राइंडर के मुफ्त वितरण के लिए 2,000 करोड़ रुपये आवंटित किए जा रहे हैं। एआईएडीएमके पार्टी ने 2011 में अपने चुनावी घोषणापत्र में लैपटॉप, पंखे, मिक्सी और ग्राइंडर के मुफ्त वितरण का वादा किया था।

दूसरी ओर करुणानिधि ने कहा कि यह बजट राशन की दुकानों में दाल उपलब्ध न होना, पेयजल की कमी, बिजली की पर्याप्त आपूर्ति कब होगी तथा राज्य कब तीन हजार मेगावाट सौर ऊर्जा की क्षमता को प्राप्त कर लेगा जैसे सवालों का जवाब नहीं देता। उन्होंने कहा कि इस बजट में गन्ना किसानों की बकाया राशि के भुगतान या धान तथा गन्ने की खरीद कीमत को लेकर कुछ भी नहीं है।

उत्तर प्रदेश

अखिलेश यादव ने श्याम लाल पाल को बनाया सपा का नया प्रदेश अध्यक्ष

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपना प्रदेश अध्यक्ष बदल दिया है। पार्टी ने नरेश उत्तम पटेल की जगह श्याम लाल पाल को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। बीते साल ही श्याम लाल पाल को प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। वर्तमान में नरेश उत्तम पटेल यूपी की फतेहपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसा कहा जाता है कि वह अखिलेश यादव के करीबी है। ऐसें में चुनाव पर उनका फोकस हो, इसी वजह से अखिलेश यादव ने प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी श्याम लाल पाल को सौंप दी है।

श्यामलाल पाल शिक्षाविद् हैं और एक इंटर कॉलेज से प्रधानाचार्य के पद से सेवानिवृत्त हो चुके हैं। वह लगभग 20 सालों से समाजवादी पार्टी में हैं। श्याम लाल पाल 2002 में अपना दल के टिकट पर प्रतापपुर सीट से विधानसभा का चुनाव भी लड़े चुके थे। हालांकि, इसके कुछ दिन बाद ही वह समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए।

वह सपा में अलग-अलग पदों पर रहकर लगातार काम कर रहे हैं। श्याम लाल पाल को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने पर प्रयागराज के कार्यकर्ताओं ने खुशी जाहिर की है।

Continue Reading

Trending