Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता का निधन, राज्य में शोक की लहर

Published

on

Loading

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता का निधन, राज्य में शोक की लहर

चेन्नई | तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे.जयललिता का सोमवार रात को निधन हो गया। जयललिता के निधन से राज्य में शोक की लहर है। अपोलो हॉस्पिटल्स द्वारा जारी बयान के मुताबिक, “हम बड़े दुख के साथ माननीय मुख्यमंत्री जयललिता के निधन की घोषणा करते हैं।”

ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के मुताबिक, जयललिता के पार्थिव शव को राजाजी सभागार में रखा जाएगा। उनके निधन पर राज्य सरकार ने सात दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। राज्य में तीन दिनों तक स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। जयललिता को बुखार और डिहाइड्रेशन की शिकायत पर 22 सितंबर को अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जयललिता को श्रद्धांजलि दी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी दिवंगत मुख्यमंत्री के निधन पर शोक व्यक्त किया।

जयललिता के निधन पर केरल में एकदिवसीय शोक का ऐलान

केरल सरकार ने तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे.जयललिता के निधन पर शोक जताते हुए मंगलवार को एकदिवसीय अवकाश का ऐलान किया है। इस दौरान सभी सरकारी कार्यालय और शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे।

जयललिता का निधन सोमवार रात को चेन्नई के अपोलो हॉस्पिटल में हो गया। वह पिछले 74 दिनों से जिंदगी और मौत के बीच झूल रही थीं। उनके निधन से तमिलनाडु की राजनीति में एक युग का अंत हो गया है।

अंतिम दर्शन के लिए राजाजी सभागार में रखा गया जयललिता का पार्थिव शरीर

ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) की दिवंगत मुख्यमंत्री जे.जयललिता के निधन के बाद उनके पार्थिव शरीर को राजाजी सभागार में रखा गया है। यहां उनके प्रशंसक उनके अंतिम दर्शन कर रहे हैं।

जयललिता को बुखार और डिहाइड्रेशन की शिकायत के बाद 22 सितंबर को अपोलो हॉस्पिटल्स में भर्ती कराया गया था। उन्हें रविवार को दिल का दौरा पड़ा था और सोमवार रात 11.30 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली।

जयललिता के पार्थिर शरीर को पोएस गार्डन में उनके निवास स्थान ले जाया गया। परंपरा के अनुसार, अंतिम क्रियाक्रम के बाद उन्हें अंतिम दर्शन के लिए राजाजी सबागार ले जाया गया।

तिरंगे में लिपटा हुआ जयललिता का पार्थिव शरीर राजाजी सभागार पहुंचा।

नेशनल

628 को उम्रकैद, 37 को दिलवाई फांसी, जानें कौन हैं मुंबई उत्तर मध्य सीट से बीजेपी उम्मीदवार उज्जवल निकम

Published

on

Loading

मुंबई| लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने शनिवार को 15वीं सूची जारी कर दी। इस सूची में उज्जवल निकम का नाम भी शामिल है। मशहूर वकील उज्जवल निकम को भाजपा ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए मुंबई उत्तर मध्य सीट से प्रत्याशी बनाया है। इस सीट से पूनम महाजन का टिकट काट गया है।

बता दें कि पूनम महाजन मुंबई की नॉर्थ सेंट्रल सीट से बीजेपी की निवर्तमान सांसद है। बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें इस सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था जिसमें उन्हें जीत हासिल हुई थी। इससे पहले 2014 में भी वह इसी सीट से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंची थीं लेकिन इस बार पार्टी ने उनपर भरोसा न जताकर वरिष्ठ वकील उज्जवल निकम को चुनावी मैदान में उतारा है।

बता दें कि उज्जवल निकल देश के जाने-माने वकील हैं उन्हीं ने मुंबई में 26/11 हमले को अंजाम देने वाले आतंकी आमिर कसाब को फांसी के फंदे तक पहुंचाया था। इस केस में वह विशेष लोक अभियोजक भी थे। इसके अलावा वह 1993 के बम धमाकों, गुलशन कुमार हत्याकांड और प्रमोद महाजन हत्याकांड जैसे हाई प्रोफाइल केसों में सरकारी की ओर से केस लड़ चुके हैं। उन्होंने अपने 30 साल लंबे करियर में 628 लोगों को आजीवन कारावास और 37 लोगों को मृत्युदंड की सजा दिलवाई।

Continue Reading

Trending