Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

डेविस कप टीम से बाहर हुए बोपन्ना, भूपति को कमान

Published

on

Loading

Rohan Bopannaनई दिल्ली। अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने गुरुवार को देश के शीर्ष वरीय युगल खिलाड़ी रोहन बोपन्ना को अगले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले डेविस कप मुकाबले के लिए टीम में जगह नहीं दी है। डेविस कप का यह मुकाबला तीन से पांच फरवरी के बीच खेला जाएगा जो भारतीय टीम के गैर-प्रतिस्पर्धी कप्तान आनंद अमृतराज का राष्ट्रीय टीम के साथ आखिरी टूर्नामेंट भी होगा।

बोपन्ना की गैर-मौजूदगी में स्पेन के खिलाफ हुए मुकाबले में राफेल नडाल और मार्क लोपेज की जोड़ी को कड़ी टक्कर देने वाले लिएंडर पेस और साकेत मायनेनी पुरुष युगल मैच में एक बार फिर साथ दिखेंगे।

एआईटीए की चयनसमिति ने युकि भांबरी को टीम में दोबारा जगह दी है। वह सुमीत नागल के स्थान पर टीम में शामिल किए गए हैं। रामकुमार रामनाथन ने टीम में अपनी जगह बनाए रखी है। टीम में पांचवें खिलाड़ी प्रजनेस गुन्नेस्वरन हैं। आदिल कल्याणपुर और नितिन कुमार सिन्हा को स्टैंड ब्वॉय रखा गया है।

राष्ट्रीय चयनकर्ता एस. पी. मिश्रा ने कहा, रोहन को टीम में शामिल करने का मतलब था कि हम जो तीसरे एकल खिलाड़ी की जगह टीम में चाहते थे वह समाप्त हो जाती। लिएंडर और साकेत स्पेन के खिलाफ बेहतरीन खेले थे और इसी कारण उनका चयन हुआ है। वहीं, जब भी लिएंडर और बोपन्ना एक साथ खेले हैं उन्होंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। उदाहरण के तौर पर आप चेक गणराज्य के साथ हुए मुकाबले को देख सकते हैं।

उन्होंने कहा, रोहन कोर्ट पर बाईं ओर खेलने वाले खिलाड़ी हैं जो उनके खिलाफ गया। साकेत भी बाईं ओर अच्छा खेलते हैं जबकि लिएंडर का मजबूत एरिया कोर्ट का दाहिना हिस्सा है। अगर हम रोहन और साकेत को टीम में रखते तो दो एक ही ओर खेलने वाले खिलाड़ी हो जाते। एक जोड़ी के तौर पर रोहन और साकेत ने भी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है।

एआईटीए ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले के बाद अमृराज को भी हटाने का फैसला किया है। संघ का यह फैसला अमृतराज के कार्यकाल के दौरान अनुशासनहीनता की रिपोर्ट मिलने के बाद आया है। उनकी जगह महेश भूपति को कप्तान बनाया गया है।

चयनकर्ताओं ने फेड कप एशिया/ओसीनिया ग्रुप-1 में काजाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए संभावित टीम का ऐलान किया है।

इस टीम में सानिया मिर्जा, अकिता रैना, स्नेहा देवी रेड्डी, करमन कौर थांडी, रिया भाटिया और प्रार्थना थोंबारे को जगह मिली है।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending