Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

डेविस कप टीम में नहीं चुने गए पेस और बोपन्ना

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारत के नॉन प्लेइंग कैप्टन महेश भूपति ने उज्बेकिस्तान के खिलाफ होने वाले डेविस कप मुकाबले के लिए चार भारतीय एकल खिलाडिय़ों का चयन किया। उन्होंने देश के दिग्गज खिलाड़ी लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना को रिजर्व में रखा है। पेस डेविस कप टूर्नामेंट के अब तक के सबसे सफल युगल खिलाड़ी बनने के काफी करीब हैं। उज्बेकिस्तान के खिलाफ होने वाला मैच उनके खाते में यह सफलता डाल सकता था। यह मैच उनके लिए आखिरी मौका साबित हो सकता था।

न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए डेविस कप मुकाबले में पेस अपने जोड़ीदार विष्णुवर्धन के साथ मैच हार गए थे। वह इस समय 42 जीतों के साथ डेविस कप युगल मुकाबलों में सबसे ज्यादा जीतों के मामले में इटली के निकोला पिएट्रांगली के साथ बराबरी पर हैं।

टीम में रामकुमार रामनाथन, युकी भांबरी, प्रजनेश गुणेश्वरन और एन.श्रीराम बालाजी को चुना गया है। उज्बेकिस्तान के खिलाफ मुकाबला सात अप्रैल से नौ अप्रैल के बीच खेला जाएगा।

भूपति का चार एकल खिलाडिय़ों को टीम में शामिल करना और एक भी युगल विशेषज्ञ को टीम में जगह न देना एक तरह से जोखिम लेने के समान है क्योंकि भारत युगल में ज्यादा मजबूत रहा है। हालांकि, भूपति ने पहले ही इस बात के संकेत दे दिए थे। टूर्नामेंट के नियम मुकाबले से पहले दो खिलाडय़िों को बदलने का विकल्प देते हैं।

अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने कहा है कि चयन समिति ने कप्तान के साथ मिलकर टीम का चयन किया है। भूपति ने कहा कि प्रदर्शन ही टीम में आखिरी चयन का पैमाना होगा। भूपति ने कहा, “मैं इन सभी पर अपनी नजर बनाए हुए हूं। मुझे परिणामों को सम्मानित करना है।” लेकिन, उन्होंने जरूरत पडऩे पर बोपन्ना और पेस का इस्तेमाल करने का विकल्प खुला रखा है।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending