Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

डुनेडिन टेस्ट : न्यूजीलैंड की श्रीलंका पर 308 रनों की बढ़त

Published

on

Loading

डुनेडिन| न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने यूनिवर्सिटी ओवल मैदान पर श्रीलंका के साथ जारी पहले टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को मेहमान टीम पर 308 रन की बढ़त ले ली है। न्यूजीलैंड ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 171 रन बना लिए हैं।

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम 72 रन और केन विलियमसन 48 रन बना कर नाबाद हैं। पहली पारी में शतक बनाने वाले मार्टिन गुपटिल दूसरी पारी में 46 रन बनाकर रंगना हेराथ का शिकार हुए।

न्यूजीलैंड की पहली पारी के विशाल स्कोर 431 के सामने श्रीलंकाई टीम अपनी पहली पारी में 294 रन ही बना सकी।

अपने दूसरे दिन के स्कोर 197/4 से आगे खेलते हुए श्रीलंकाई टीम कीवी टीम के गेंदबाजों के सामने ज्यादा देर तक टिक नहीं सकी। तीसरे दिन की दूसरी गेंद पर ही दिनेश चांडीमल, टिम साउदी की गेंद पर गुपटिल को कैच दे बैठे।

इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे और श्रीलंका की पूरी टीम 294 रन पर ढेर गई।

श्रीलंका की तरफ से दिमुथ करुनारत्ने ने सबसे ज्यादा 84 रन बनाए जबकि चांडीमल ने 83 रन का योगदान दिया। इन दोनों के अलावा श्रींलंका का कोई और बल्लेबाज न्यूजीलैंड के गेंदबाजों का डटकर सामना नहीं कर सका।

न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी और नील वेगनर ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि ट्रेंट बाउलट और मिशेल सैंटनर ने दो-दो विकेट हासिल किए।

अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी न्यूजीलैंड की शुरूआत काफी अच्छी रही। सलामी बल्लेबाज गुपटिल और लैथम ने पहले विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी की। गुपटिल जब अपने अर्धशतक से चार रन दूर थे तभी उन्हें बाएं हाथ के स्पिनर हेराथ ने बोल्ड कर टीम को पहली सफलता दिलाई।

गुपटिल के आउट होने के बाद मैदान पर आए विलियमसन ने लैथमके साथ पारी को आगे बढ़ाया और दिन का खेल खत्म होने तक मैदान पर टिके रहे।

खेल-कूद

आउट होने के बाद अंपायर से भिड़े संजू सैमसन, BCCI ने ठोंका जुर्माना

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन आईपीएल 2024 के 56वें मैच में विवादित अंदाज में आउट हुए और फिर अंपायर से बहस करने के कारण बीसीसीआई ने उन पर मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना ठोंक दिया।अरुण जेटली स्टेडियम में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के बीच एक रोमांचक मुकाबला खेला गया।

डीसी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 221 रन बनाए थे। जवाब में राजस्थान की टीम 20 ओवर में 201 रन ही बना सकी।
सैमसन की 46 गेंदों में 86 रनों की बेहतरीन पारी का अंत विवादित रहा। शाई होप ने मुकेश की गेंद पर बाउंड्री रोप के पास सैमसन का एक शानदार कैच लपका। ऐसा लगा कि होप ने गेंद को सफलतापूर्वक पकड़ लिया था और कई रीप्ले को देखकर भी यही लगा, लेकिन एक ऐसा एंगल भी था जिसने कैच को लेकर थोड़ा संदेह पैदा कर दिया। हालांकि, तीसरे अंपायर ने अंततः पहले दो रीप्ले पर भरोसा किया और सैमसन को आउट घोषित कर दिया।

इसके बाद शुरुआत में डगआउट की ओर बढ़ रहे सैमसन रिप्ले देखने के बाद अंपायर के फैसले से असंतुष्ट दिखे और अंपायरों से बहस करने लगे। हालांकि थोड़ी देर बहस करने के बाद संजू को अंपायर का फैसला मानकर पवेलियन जाना पड़ा। अब बीसीसीआई ने सैमसन के इस व्यवहार के लिए जुर्माना ठोक दिया है।

बीसीसीआई की ओर से आधिकारिक बयान में कहा गया है कि, राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर 7 मई, 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए उनकी मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। सैमसन ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है। उन्होंने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है और सजा को स्वीकार भी कर लिया है। आचार संहिता के लेवल 1 उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम होता है।

Continue Reading

Trending