Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

डीडी नेशनल पर आएंगे ‘सपने सुरीले सपने’

Published

on

singer mukesh

Loading

सुप्रसिद्ध गायक मुकेश को श्रद्धांजलि के रूप में ‘सपने सुरीले सपने’ कार्यक्रम 21 जुलाई से नौ भागों में प्रसारित किया जाएगा। यह कार्यक्रम डीडी नेशनल चैनल पर शनिवार और रविवार को छोड़कर सुबह आठ बजे और शाम चार बजे प्रसारित किया जाएगा। इसे उसी दिन रात 10 बजे डीडी भारती चैनल पर भी प्रसारित किया जाएगा। दूरदर्शन के दिल्ली केंद्र ने फिल्म समारोह निदेशालय के सहयोग से पांच जुलाई को ‘सपने सुरीले सपने’ नामक कार्यक्रम का आयोजन आमंत्रित दर्शकों के समक्ष किया था। सिरी फोर्ट में आयोजित हुए इस कार्यक्रम में न्यायमूर्ति ए.पी. शाह, पाश्र्व गायक नितिन मुकेश व मनहर उधास के साथ अन्य गणमान्य अतिथियों ने भाग लिया।

नितिन मुकेश और मनहर उधास ने मुकेश के कुछ चुने हुए गीत मंच पर गाए। चुने हुए गायकों ने पूरे उत्साह के साथ अपनी कला का प्रदर्शन करते हुए दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया।

कार्यक्रम के लिए प्रतिभागियों का चयन ऑडिशनों द्वारा किया गया। इन ऑडिशनों में भाग लेने के लिए देश के विभिन्न भागों से सैकड़ों लोग मंडी हाउस स्थित दूरदर्शन दिल्ली के स्टूडियो में आए, जिनमें पेंटर से लेकर सब्जी विक्रेता और चाय विक्रेता से लेकर रिक्शा चालक शामिल थे।

संगीतमय श्रद्धांजलि कार्यक्रम का उद्घाटन लोकप्रिय पाश्र्व गायक मनहर उदास द्वारा किया गया, जिनके साथ महान गायक मुकेश के सुपुत्र नितिन और सुपुत्री नर्मदा मुकेश भी थे। दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त मुक्ते श चंद्र सुविख्यात बांसुरी वादक भी हैं, उन्होंने अपनी बांसुरी से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया।

सुप्रसिद्ध गायक मोहम्मद रफी पर दिल्ली दूरदर्शन द्वारा प्रस्तुत संगीतमय श्रद्धांजलि श्रृंखला के पहले कार्यक्रम ‘तुम मुझे यूं भुला ना पाओगे’ को 26 जुलाई, 2014 को फिक्की ऑडिटोरियम में रिकार्ड किया गया था। इसके बाद 30 सितंबर, 2014 को सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम में शहीदों को विशेष संगीत श्रद्धांजलि के रूप में ‘स्मरणांजलि नामक’ कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

30 नवंबर, 2014 को किशोर कुमार को समर्पित ‘गाता रहे मेरा दिल’ मानेकशा ऑडिटोरियम, दिल्ली कैंट में आयोजित किया गया था। इसके बाद 12 अप्रैल, 2015 को सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम में मन्ना डे के लिए श्रद्धांजलि शो ‘तुझको चलना होगा’ आयोजित किया गया था

प्रादेशिक

सलमान खान फायरिंग मामले में पांचवां आरोपी गिरफ्तार, शूटर्स को पैसे और घर के बाहर रेकी में की थी मदद

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले में पांचवा आरोपी मोहम्मद रफीक चौधरी पंजाब से गिरफ्तार हो गया है। सूत्रों के मुताबिक, चौधरी ने दोनों शूटर सागर पाल और विक्की गुप्ता को पैसे और सलमान खान के घर की रेकी करने में मदद की थी। मोहम्मद चौधरी को आज आज यानी मंगलवार को मुंबई लाया जा रहा है, जहां उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा और हिरासत की मांग की जाएगी।

इससे पहले सलमान के घर के बाहर फायरिंग मामले में एक आरोपी ने आत्महत्या कर ली थे। मरने वाले का नाम अनुज थापन है। अनुज थापन पर फायरिंग केस में हथियार मुहैया करवाने का आरोप था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी अनुज थापन ने कस्टडी में मिलने वाली चद्दर से ही अपनी जान लेने का प्लान बनाया। उसने बाथरूम में चद्दर से फंदा लगाकर अपनी जान ले ली। जैसे ही वहां मौजूद लोगों को इस बात की भनक पड़ी उसे तुरंत पास ही के अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया था। लेकिन GT अस्पताल में पहले उनकी हालत गंभीर बताई गई और फिर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Continue Reading

Trending