Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

डीएचएफएल का एनसीडी इश्यू मंगलवार को खुलेगा

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 21 मई (आईएएनएस)| आवास ऋण क्षेत्र की गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) दीवान हाउसिंग फाइनेंस कापोर्रेशन लि. (डीएचएफएल) भुनाने योग्य गैर परिवर्तनीय डिबेंचर्स (एनडीसी) लेकर आ रही है जो मंगलवार से खुल रहा है।

कंपनी का लक्ष्य इस एनडीसी के माध्यम से पूंजी बाजार से 12 हजार करोड़ रुपये जुटाने का है।

डीएचएफएल के व्यापार प्रमुख (खुदरा दायित्व) प्रदीप भदौरिया ने बताया, एनडीसी के जरिए कंपनी तीन हजार करोड़ रुपये जुटाना चाहती है, लेकिन बेहतर अभिदान मिलने पर यह राशि 12 हजार करोड़ रुपये तक हो सकती है। इसके तहत एक हजार रुपये अंकित मूल्य के 12 करोड़ एनसीडी जारी किए जाएंगे। इसमें न्यूनतम 10 हजार रुपये और अधिकतम 10 लाख रुपये का निवेश किया जा सकता है।

कंपनी ने बताया कि यह एनडीसी चार जून को बंद होगा लेकिन इस अवधि में संशोधन किया जा सकता है। एनसीडी का आवंटन पहले-आएं-पहले-पाएं के आधार पर किया जाएगा। इस एनसीडी को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) और बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में सूचीबद्ध किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि 9.10 फीसदी तक की सालाना ब्याज दर के साथ 3, 5, 7 और 10 वर्षो की परिपक्वता अवधि के एनसीडी में निवेश करने वाले निवेशकों को एक फीसदी अतिरिक्त एकमुश्त इंसेंटिव मिलेगा, जो परिपक्वता अवधि पर देय होगा। वरिष्ठ नागरिकों के लिए आरंभिक सब्सक्रिप्शन राशि पर 0.10 फीसदी का अतिरिक्त ब्याज देय होगा।

भादौरिया ने बताया कि कंपनी का लक्ष्य वर्तमान वित्त वर्ष में कर्ज बांटने में 30 फीसदी वृद्धि करने का है। डीएचएफएल ने 31 मार्च को खत्म हुए पिछले वित्त वर्ष में कुल 44,800 करोड़ रुपये का कर्ज बांटा था।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending