Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

टेलर ने विदाई पारी को बनाया यादगार

Published

on

brendan taylor

Loading

आकलैंड। जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के कार्यकारी कप्तान ब्रेंडन टेलर ने भारत के साथ ईडन पार्क मैदान पर शनिवार को खेले गए आईसीसी विश्व कप-2015 के पूल मैच में 138 रनों की शानदार पारी के साथ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी अंतिम पारी को यादगार बनाया और साथ ही साथ जिम्बाब्वे की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर पहुंच गए। टेलर ने 99 गेंदों पर शतक पूरा किया और फिर 110 गेंदों का सामना कर 15 चौके और पांच छक्के लगाए। 29 साल के टेलर ने जिम्बाब्वे के लिए अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर को फिलहाल विराम देते हुए इंग्लिश काउंटी में खेलने का फैसला किया है।

टेलर ने अपने करियर के आठवें शतक के साथ अपनी विदाई का जश्न मनाया। उन्होंने अब तक जिम्बाब्वे के लिए 5258 रन बनाए हैं। वह सबसे सफल बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं जबकि एंडी फ्लावर 6786 और उनके भाई ग्रांट फ्लावर 6571 रनों के साथ सर्वाधिक पहले और दूसेर स्थान पर हैं।

वर्ष 1986 में हरारे में जन्मे टेलर ने अब तक जिम्बाब्वे के लिए 167 एकदिवसीय मैचों में हिस्सा लिया है। उनका सर्वोच्च योग 145 नाबाद रहा है जबकि उनके नाम आठ शतक और 32 अर्धशतक दर्ज हैं। एक पार्ट टाइम विकेटकीपर के तौर पर टेलर ने 98 कैच लपके हैं और 20 स्टम्प किए हैं। वह जिम्बाब्वे के लिए 23 टेस्ट और 21 टी-20 मैच भी खेल चुके हैं।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending