Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

टीम इंडिया के लिए इतनी आसान भी नहीं है ‘बदले की सीरीज’ : लक्ष्मण

Published

on

Loading

vvs laxmanनई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने सोमवार को कहा कि राजकोट में बुधवार से भारत तथा इंग्लैंड के बीच होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भारतीय टीम के लिहाज से काफी अहम होगी। स्टार स्पोर्ट्स द्वारा ‘बदले की सीरीज’ के तौर पर प्रचारित इस श्रंखला को लेकर आयोजित परिचर्चा में लक्ष्मण ने कहा, यह एक बड़ी सीरीज होगी। भारत के जेहन में यह बात हमेशा रहेगी कि उसने अपने घर में इंग्लैंड के हाथों लगातार तीन सीरीज गंवाई है। भारत के लिए अच्छी बात यह है कि इसकी रैंकिंग नम्बर-1 है और यह अभी नम्बर-1 टीम की ही तरह खेल रही है। नम्बर-1 टीम कभी भी विपक्षी टीम पर खुद को केंद्रित नहीं करती।

लक्ष्मण के मुताबिक नम्बर-1 टेस्ट टीम बनने के बाद जाहिर तौर पर कप्तान विराट कोहली और कोच अनिल कुम्बले ने अपने लक्ष्य निर्धारित किए होंगे और अब उन्हें हासिल करने के लिए प्रयास जारी है।

बकौल लक्ष्मण, नम्बर-1 टीम के अपने लक्ष्य होते हैं। भारत इससे अलग नहीं है। अभी भारत के सामने लक्ष्य होंगे और वह उन्हें हासिल करने के लिए प्रयासरत है। कोहली टीम में जबरदस्त प्रतिभा है और यह हर विभाग में मजबूत है। ऐसे में यह टीम हर हाल में अपने लक्ष्यों को हासिल करने का प्रयास करेगी और कई लक्ष्यों को हासिल किया भी है।

लक्ष्मण के मुताबिक भारतीय टीम इन दिनों फिटनेस पर भी काफी काम कर रही है और यह भी उसका एक लक्ष्य है। खुद कप्तान ने मैदान में अपने बल्ले और फिटनेस से सबको प्रभावित किया है और अपने साथियों के लिए प्रेरणास्त्रोत बनकर उभरे हैं। अंत में लक्ष्मण ने कहा कि उन्हें यकीन है कि कोहली की टीम अपने तमाम लक्ष्यों को हासिल करने में सफलता हासिल करेगी, जिनमें से एक इंग्लैंड को हराकर बीती तीन सीरीज की हार का हिसाब बराबर करना है।

खेल-कूद

ऋषभ पंत पर लगा बैन, अगले मैच में नहीं आएंगे नजर, जानें वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग गया है। ऐसे में अब पंत अब अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पंत पर ये बैन स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात मई को दिल्ली कैपिटल्स की 20 रन की जीत के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच के आखिरी ओवर में तय समय से 10 मिनट पीछे थी।

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर सात मई 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।’”

दिल्ली की टीम को इससे पहले सत्र की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (31 मार्च) और कोलकाता नाइट राइडर्स (तीन अप्रैल) के खिलाफ धीमी ओवर का दोषी पाया गया था। आईपीएल के बयान के मुताबिक,‘‘न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का मौजूदा सत्र का तीसरा अपराध है, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये के जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।’’ इस मामले में दिल्ली की टीम के अन्य खिलाड़ियों को पर भी इस मामले में जुर्माना लगाया गया है।

Continue Reading

Trending