Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

जहीर अब्बास आईसीसी अध्यक्ष बने

Published

on

Loading

ब्रिजटाउन (बारबाडोस)| पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान जहीर अब्बास को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। जहीर यहां जारी आईसीसी की वार्षिक आम बैठक के तीसरे दिन इस हैसियत के साथ बैठक में हिस्सा लेंगे।

जहीर का कार्यकाल एक साल का होगा। उन्होंने अपने चयन के लिए आईसीसी के बोर्ड को धन्यवाद कहा। साथ ही उन्होंने फुल काउंसिल को खुद को नामांकित करने के लिए भी धन्यवाद कहा।

आईसीसी के चयरमैन एन. श्रीनिवासन ने भी इस पद पर चयन के लिए जहीर को बधाई दी।

जहीर (67) ने पाकिस्तान के लिए 78 टेस्ट और 62 एकदिवसीय मैच खेले हैं। टेस्ट मैचों में जहीर ने 5062 और एकदिवसीय मैचों में 2572 रन बानए हैं।

जहीर ने 1975, 1979 और 1983 विश्व कप में हिस्सा लिया। वह 14 टेस्ट और 13 एकदिवसीय मैचों में पाकिस्तानी टीम के कप्तान रहे।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending