Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

जम्मू में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी गोलाबारी में जवान घायल

Published

on

Loading

जम्मू एवं कश्मीरजम्मू, जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) तथा नागरिक ठिकानों पर पाकिस्तानी सेना की ओर से अकारण हुई गोलाबारी में एक भारतीय जवान घायल हो गया। पुलिस सूत्रों का कहना है कि नियंत्रण रेखा पर मेंढर सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने अचानक ही भारी मोर्टार दागना और गोलीबारी शुरू कर दी थी। घायल जवान को सैन्य अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया है।

एक पुलिस अधिकारी ने यहां कहा कि पाकिस्तान ने सेना और नागरिक ठिकानों पर हमले के लिए 120 मिलीमीटर की गोलियां और 82 मोर्टारों का इस्तेमाल किया। उनके मोर्टार यहां रहने वाले स्थानीय नागरिकों के इलाके के पास गिरे हैं।

अधिकारी ने कहा, “पाकिस्तान की ओर से शनिवार सुबह पांच बजे गोलाबारी शुरू हुई, जो 6.30 बजे तक जारी रही। भारतीय सेना ने भी क्षमता के हथियारों से जवाबी कार्रवाई की।”

पाकिस्तान की सेना भारत की ओर से 29 सितम्बर को की गई ‘सर्जिकल कार्रवाई’ के बाद से ही संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रही है। दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संघर्षविराम समझौता 2003 में हुआ था।

जम्मू एवं कश्मीर में दोनों देशों को बांटने वाली नियंत्रण रेखा 740 किलोमीटर लंबी है और पाकिस्तान के साथ 200 किलोमीटर लंबी अंतर्राष्ट्रीय सीमा रेखा है।

इस नियंत्रण रेखा की रक्षा दोनों देशों की सेना कर रही है। वहीं, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) भारत में अंतर्राष्ट्रीय सीमा रेखा की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार हैं, तो वहीं पाकिस्तान में उनके रेंजर इसकी रक्षा करते हैं। 

नेशनल

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का बड़ा एलान, कहा- 77 साल का हो गया हूं, ये मेरा आखिरी चुनाव

Published

on

Loading

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि यह उनका आखिरी चुनाव है। उन्होंने कहा कि नए लोगों को मौका दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं 77 साल का हो गया हूं। 82 की उम्र में कौन चुनाव लड़ेगा। इसलिए नए लोगों को मौक़ा देना चाहिए।

इस दौरान दिग्विजय सिंह ने ईवीएम पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि चचौरा में मतदान केंद्र संख्या 24 पर मशीन कहती है कि 50 वोट डाले गए हैं, जबकि वहां सिर्फ 11 वोट डाले गए थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को 100 मीटर के दायरे से बाहर धकेला जा रहा है। भाजपा नेता 100 मीटर के दायरे में हैं और भगवान राम के बैनर और पोस्टर के साथ हैं। कांग्रेस नेता पंकज यादव पुलिस स्टेशन में हैं, लेकिन आपराधिक प्रवृत्ति वाले भाजपा के लोग खुले घूम रहे हैं।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत मध्य प्रदेश की 9 सीट पर वोटिंग हो रही है। इन्हीं में एक सीट राजगढ़ भी है जो दिग्विजय सिंह का गढ़ माना जाता है।

Continue Reading

Trending