Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

जबलपुर उच्च न्यायालय के बाहर न्यायाधीश धरने पर

Published

on

Loading

जबलपुर, 1 अगस्त (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश में एक न्यायाधीश ने बार-बार हो रहे तबादलों से परेशान होकर मंगलवार को जबलपुर उच्च न्यायालय के बाहर धरना देना शुरू कर दिया है। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश के तौर पर जबलपुर में कार्यरत आर के श्रीवास का आरोप है कि उनका 15 माह में चार बार तबादला किया गया है। इसके विरोध में उन्होंने मंगलवार से उच्च न्यायालय के बाहर धरना शुरू कर दिया है। उनका यह धरना सुबह साढ़े 10 बजे से शाम पांच बजे तक चलेगा।

श्रीवास ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा, मेरी लड़ाई न्याय पालिका के खिलाफ नहीं है, बल्कि कुछ अधिकारियों के खिलाफ है। न्याय पालिका बहुत सम्मानीय है और इस पर लोग भरोसा करते है, मेरा न्याय पालिका से कोई अंर्तविरोध नहीं है। न्याय व्यवस्था में जो गलत लोग बैठे हुए हैं, मेरी यह लड़ाई उनके खिलाफ है।

उन्होंने आगे कहा कि, न्याय व्यवस्था में कुछ ऐसे लोग बैठे हैं जो मनमाने तरीके से काम कर रहे हैं। मैंने परीक्षा दी नंबर कम आए और दोबारा कॉपी का परीक्षण कराया तो नंबर बढ़ गए मगर लाभ नहीं दिया गया।

श्रीनिवास उच्च न्यायालय की इमारत के तीन नंबर दरवाजे के सामने धरने पर बैठे हैं। जबलपुर उच्च न्यायालय के 61 वर्ष के इतिहास में संभवता यह पहला मौका होगा जब कोई न्यायाधीश न्यायालय के सामने धरने पर बैठा हो।

Continue Reading

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending