Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

जद (यू) के 4 विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष के फैसले को दी चुनौती

Published

on

Loading

पटना। जनता दल (युनाइटेड) के चार बागी विधायकों ने बुधवार को पटना उच्च न्यायालय में पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में उनकी सदस्यता समाप्त करने के विधानसभा अध्यक्ष के फैसले को चुनौती दी। इन विधायकों ने यह कदम उच्च न्यायालय के उस फैसले के एक दिन बाद उठाया है, जिसमें जद (यू) के चार बागी विधायकों की सदस्यता समाप्त करने के अध्यक्ष के फैसले को मंगलवार को अमान्य करार दिया गया था।

एक अयोग्य विधायक अजीत कुमार ने कहा, “सदस्यता समाप्त करने के विधानसभा अध्यक्ष के फैसले के खिलाफ हमने एक याचिका दाखिल की है।” अयोग्य ठहराए गए एक अन्य विधायक पूनम देब ने कहा, “अपनी याचिका में हमने जनता द्वारा निर्वाचित प्रतिनिधि की सदस्यता समाप्त करने के अध्यक्ष के फैसले के खिलाफ न्यायालय के हस्तक्षेप की मांग की है।”

दलबदल कानून के प्रावधानों के तहत सदस्यता गंवाने वाले दो अन्य विधायक राजू सिंह तथा सुरेश चंचल ने कहा कि उम्मीद है कि फैसला उनके पक्ष में होगा, जैसा मंगलवार के फैसले में हुआ था। उल्लेखनीय है कि उच्च न्यायालय ने जद (यू) के चार विधायकों की सदस्यता समाप्त करने के अध्यक्ष के फैसले को अमान्य करार दिया था। न्यायालय ने फैसले में कहा था, “दलबदल तथा असंतोष समानार्थक शब्द नहीं हैं।” राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग के मद्देनजर चारों विधायकों पर कार्रवाई की गई थी।

प्रादेशिक

इंस्टाग्राम पर फेमस होने चाहत में दोस्त को ही मार दी गोली, नाबालिग समेत दो हिरासत में

Published

on

Loading

कोटा। राजस्थान के कोटा में इंस्टाग्राम पर फेमस होने की चाहत में एक नाबालिग ने अपने दोस्त को ही गोली मार दी। लड़के की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में एक नाबालिग को उसके दो साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा, वारदात में इस्तेमाल अवैध देसी कट्टा और खाली कारतूस को बरामद किया है। फिलहाल, पुलिस हथियार के खरीद-फरोख्त के बारे में पूछताछ कर रही है।

कोटा पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि एक मई को महावीर नगर इलाके में कुछ युवक सोशल मीडिया के लिए रील्स बना रहे थे। इसी दौरान देसी कट्टे से गोली चल गई और सीधे इन्हीं में से एक यशवंत नागर को जा लगी, जिससे उसकी मौत हो गई थी। परिजनों ने युवक की हत्या का आरोप लगाया था। वारदात में शामिल नाबालिग ने सोशल मीडिया पर हथियारों की फोटो डाल रखी थी।

आरोपी के साथियों अजय साल्वी और दीपक प्रजापति उर्फ ‘लड्डू शूटर’ को भी कोटा से गिरफ्तार किया गया है। कोटा की एसपी अमृता दूहन ने कहा कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि उनके बेटे को अजय साल्वी, दीपक प्रजापति और अन्य ने 1 मई को कम्युनिटी सेंटर के सामने एक चाय की दुकान पर गोली मार दी थी।

एक खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस ने आरोपी नाबालिग को हिरासत में लिया और उसके साथियों अजय साल्वी और दीपक प्रजापति को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किया गया कट्टा भी बरामद कर लिया है।

Continue Reading

Trending