Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

छग : वेंकैया नायडू मिले रमन सिंह से, कई मुद्दों पर चर्चा

Published

on

Loading

रायपुर, 26 मई (आईएएनएस/वीएनएस)। केंद्रीय शहरी विकास, आवास तथा शहरी गरीबी उन्मूलन तथा सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू शुक्रवार सुबह छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचे। यहां स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट (माना) में राज्य सरकार के मंत्रियों तथा अधिकारियों ने उनका आत्मीय स्वागत किया। नायडू एयरपोर्ट से मुख्यमंत्री निवास पहुंचे। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने अपने निवास में वेंकैया नायडू के साथ विभिन्न विषयों पर विचार-विमर्श किया।

माना विमानतल में छत्तीसगढ़ के नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल, कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, उच्च शिक्षा मंत्री प्रेम प्रकाश पांडेय, लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत, महिला एवं बाल विकास मंत्री रमशीला साहू, रायपुर के लोकसभा सांसद रमेश बैस, राजनांदगाव के लोकसभा सांसद अभिषेक सिंह, छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह सवन्नी, जनसंपर्क विभाग के सचिव संतोष मिश्रा और नगरीय प्रशासन विभाग के विशेष सचिव डॉ. रोहित यादव सहित अन्य जनप्रतिनिधियों और विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने पुष्पगुच्छ भेंट कर नायडू का अभिनंदन किया।

वेंकैया नायडू रायपुर में समीक्षा बैठक लेंगे। इस दौरान वे देश के 19 राज्यों में अब तक 3 लाख करोड़ रुपये के निवेश वाले मिशनों का कार्यान्वयन करेंगे। मुख्यमंत्री रमन सिंह, राज्य के संबंधित मंत्री, केंद्रीय एवं राज्य स्तर के वरिष्ठ अधिकारी और राष्ट्रीय एवं राज्य स्तरीय मिशन निदेशक विभिन्न मिशनों के कार्यान्वयन और प्रगति के बारे में चर्चा के लिए आयोजित बैठक में शामिल होंगे।

छत्तीसगढ़ में पांच शहरी मिशन अर्थात कायाकल्प एवं शहरी रूपांतरण के लिए अटल मिशन (एएमआरयूटी), स्मार्ट सिटी मिशन, स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) और दीनदयाल अंत्योदय योजना (एनएलयूएम) की विस्तार से समीक्षा की जाएगी।

Continue Reading

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending