Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

चुनाव पर भारी धनबल-शराब

Published

on

Loading

लखनऊ। चुनाव चाहे देश की सर्वोच्च संसद का हो या की विधान सभा की और चाहे लोकतंत्र की सब से निचली इकाई मानी जाने वाली ग्राम पंचायत का ,प्रत्याशियों के सामने मतदाताओं को रिझाने के लिए मुद्दों के अलावा पिछले कुछ दशकों से शराब और धन बल आकर्षण का केंद्र बन गए हैं। पहले तो समर्थक भी निस्वार्थ भाव से पार्टी प्रत्याशियों की जीत को सुनिश्चित बनाने में ऐंडी चोटी का जोर लगाये दिखते थे। लेकिन अब चुनाव के बाद या पहले नेताओं की बेरुखी ने उन्हें भी सौदे बाज़ी करने के लिए बाध्य कर दिया है। शायद यही कारण है कि चुनाव चाहे कोई भी हो बिना धन और शराब की आपूर्ति के उसे हवा नहीं मिलती।

सवाल यह उठता है की आखिर जब स्वम् उत्तर प्रदेश की गली कूचे में देसी और  अंग्रेजी शराब के ठेके खुले हैं तो फिर तस्करी की ज़रुरत इन प्रत्याशियों को क्यूँ पड़ती है।  जानकारी करने पर इस बात का खुलासा हुआ की उत्तर प्रदेश के पडोसी राज्यों ,हरियाणा ,दिल्ली और उत्तराखंड में बिकने वाली वाली शराब की कीमत यहाँ की कीमत से आधी से भी कम है.इसका संकेत इस बात से मिलता है की उत्तरप्रदेश में जहाँ सिग्नेचर 215 रुपयों में वहीं हरियाणा और उत्तराखंड में क्रमशः 140 और  170 के बीच है।

यही हालत रायल स्टेग की है जिसके क्वार्टर की कीमत यूपी में 185,हरियाणा में 100,दिल्ली में 100 और उत्तराखंड में 130 रूपये है। शराब की खपत बढ़ी तो इस बीच ज़हरीली शराब पीने से गोरखपुर और कन्नौज मे लोगों की शराब पीने से मौत की घटनाये सामने आयी । सूबे मे 40 करोड से ज़्यादा की अवैध शराब अबतक पकड़ी जा चुकी है । जिसपर विरोधी पार्टियां भी सवाल उठा रही है।

हाल ही में पकड़ी गयी शराब—

30 October 2015 – यूपी के बाराबंकी के हैदरगढ मे २ करोड की लागत की अल्कोहल बरामद । अवैध शराब बनने के लिए जा रही शराब ।

6 November 2015 – वाराणसी STF नें पकड़ी 40 लाख की तस्करी की 5000 बोतल अंग्रेजी शराब। सेना की वर्दी पहने थे तस्कर।

10 November 2015 – उन्नाव मे छापेमारी में लाखो की अवैध शराब बरामद,1 ट्रक अवैध शराब के साथ 1 तस्कर गिरफ्तार,

16 November 2015 – बाराबंकी – नगर कोतवाली मे शहर के रामनगर तिराहे पर प्रधानी चुनाव में गड़बड़ी फ़ैलाने के लिए हरियाणा से लाई गई सात सौ लीटर अवैध बरामद, दो तस्कर गिरफतार, एक फरार।

25 November 2015 – थाना बंथरा में हरियाणा से तस्करी कर लायी जा रही 200 पेटी अंग्रेजी शराब को पुलिस ने पकड़ा , पुलिस से 2 तस्करो को भी पकड़ा शिवम् अवस्थी और शिवम् सिंह..

उत्तरप्रदेश की बात करें तो यहाँ की हालत पर खुद आबकारी महकमा चिंतित है । सूबे मे शराब की डिमांड बढ़ी पर राजस्व का नुक़सान हो रहा है । दर्जनों जिला आबकारी अधिकारीयो को इस संबंध मे नोटिस जारी किया गया है । फिलहाल  चुनाव चाहे देश की सर्वोच्च संसद का हो या की विधान सभा की और चाहे लोकतंत्र की सब से निचली इकाई मानी जाने वाली ग्राम पंचायत का ,प्रत्याशियों के सामने मतदाताओं को रिझाने के लिए मुद्दों के अलावा पिछले कुछ दशकों से शराब और धन बल आकर्षण का केंद्र बन गए हैं।

 

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending