Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

‘चतुर बनिया’ टिप्पणी से गहरा आघात लगा : तारा गांधी

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 12 जून (आईएएनएस)| राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पौत्री तारा गांधी भट्टाचार्य ने यहां सोमवार को कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को गांधीजी के लिए ‘चतुर बनिया’ शब्द का इस्तेमाल किया, जिससे उन्हें गहरा आघात लगा है।

तारा गांधी ने एक विज्ञप्ति में कहा है, मोहनदास करमचंद गांधी की जैविक पौत्री होने के नाते मेरी स्वाभाविक प्रतिक्रिया है कि मुझे गहरा आघात लगा। महात्मा गांधी राष्ट्रपिता हैं और एक भारतीय नागरिक होने के नाते मैं भी अपनी निष्पक्ष प्रतिक्रिया देना चाहती हूं।

देश की सत्तारूढ़ पार्टी के अध्यक्ष का नाम लिए बिना उन्होंने कहा, वरिष्ठ राजनेता को महानतम युगद्रष्टा महात्मा गांधी के बारे में बोलते समय विवेक दिखाना चाहिए था।

तारा गांधी भट्टाचार्य कस्तूरबा गांधी राष्ट्रीय स्मारक न्यास की न्यासी (ट्रस्टी) हैं।

उल्लेखनीय है कि अमित शाह उसी राज्य के विधायक हैं, जिस राज्य में महात्मा गांधी का जन्म हुआ था। अंतर यह है कि गांधी ईश्वर और अल्लाह को एक मानते थे, वह ‘सर्वधर्म समभाव’ का संदेश देते रहे, लेकिन शाह की पार्टी खुद को बहुसंख्यक हिंदुओं की पार्टी कहलाने में गर्व महसूस करती है। हां, अल्पसंख्यकों को दिलासा दिलाने के लिए ‘सबका साथ सबका विकास’ की रट जरूर लगा लेती है।

उल्लेखनीय यह भी है कि शाह की पार्टी का मार्गदर्शक वही संगठन है, जिसका सदस्य कभी महात्मा गांधी का हत्यारा नाथूराम गोडसे हुआ करता था।

Continue Reading

नेशनल

सिद्दारमैया के करीबी मंत्री का बयान, पाकिस्तान जिंदाबाद बोलने वाले लोगों को गोली मार देनी चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के सीएम सिद्दारमैया के करीबी मंत्री ने बड़ा बयान दिया है। कर्नाटक के मंत्री जमीर अहमद ने पाकिस्तान जिंदाबाद बोलने वाले लोगों को देखते ही गोली मारने का कानून तत्काल लागू करने की मांग की है। उन्होंने अपने बयान में आगे कहा कि कर्नाटक में उनकी कांग्रेस की सरकार है और उन्हें तत्काल ऐसे लोगों को गोली मारने का कानून बना देना चाहिए।

कर्नाटक में इस वक्त कांग्रेस की सरकार है और सिद्दारमैया मुख्यमंत्री हैं। जमीर अहमद ऐसे पहले मंत्री नहीं हैं, जिन्होंने पाकिस्तान जिंदाबाद बोलने वालों को गोली मारने का कानून बनाने की मांग है, बल्कि इससे पहले कर्नाटक के कृषि मंत्री ने भी इसी तरह की बात की थी।

पिछले दिनों कर्नाटक के कृषि मंत्री बीसी पाटिल ने देश में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले लोगों से निपटने के लिए कानून की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि मेरी राय में भारत विरोधी नारे लगाने और गलत बोलने या फिर पाकिस्तान के समर्थन में वाले लोगों के खिलाफ शूट एट साइट कानून लागू होना चाहिए।

Continue Reading

Trending