Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

करारा जवाब : घुसपैठ कर रहे तीन आतंकवादियों को सेना ने मार गिराया

Published

on

कश्मीर, , आतंकवादी, घुसपैठ

Loading

श्रीनगर। कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्‍टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास गुरुवार को सेना के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी को ढेर कर दिया। कार्रवाई में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है। फिलहाल बुधवार शाम से नौगाम सेक्टर में आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन
जारी है।

कश्मीर, , आतंकवादी, घुसपैठ

इससे पहले सेना ने बुधवार को माछिल सेक्टर में घुसपैठ की फिराक मे लगे चार आतंकवादी को गोलियों का निशाना बनाते हुए ढेर कर दिया।पिछले 24 घंटे के भीतर सेना ने एलओसी पर सात आतंकवादियों को काल के गाल में भेज दिया। सेना ने चार आतंकवादी माछिल में और गुरुवार को नौगाम में तीन आतंकवादी मार गिराए हैं। दोनों जगहों में आतंकवादी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे।

बुधवार को भी जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम करते हुए सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में चार आतंकवादियों को मार गिराया। राष्ट्रीय राइफल्स और राज्य पुलिस के जवानों ने खुफिया सूचना के आधार पर नियंत्रण रेखा (LoC) के पास सरदारी नार के जंगलों में संयुक्त तलाशी अभियान चलाया। ये इलाका गुरेज़ और माछिल के बीच का है।

सुरक्षाबलों के जवान माछिल में जब जंगल में अंदर की ओर घुसे तो आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों की ओर से जवाबी कार्रवाई में चार आतंकवादी मारे गए। इनमें से तीन के शव बरामद हुए हैं। मारे गए आतंकियों के पास से तीन एके 47 राइफल, एक पिस्टल, तीन जीपीएस, मैप शीट और लड़ाई के दौरान काम आने वाले कई समान बरामद हुए हैं।

हाल के दिनों में एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की कोशिशें काफी बढ़ गई हैं। दरअसल गर्मी के मौसम में आतंकी बार्डर पर बर्फ के पिघलने के दौरान किसी भी तरह घुसपैठ करने की ताक में रहते हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending