Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

गौरी लंकेश के हत्यारों का सुराग मिला : मंत्री

Published

on

Loading

बेंगलुरू, 2 अक्टूबर (आईएएनएस)| कर्नाटक के गृहमंत्री रामालिंगा रेड्डी ने सोमवार को कहा कि पत्रकार-सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की हत्या की जांच कर रहे जांच दल को हत्यारों के बारे में कुछ सुराग मिला है और यह पता चल गया है कि इसके पीछे कौन लोग थे।

लेकिन इस बारे में और ठोस सबूत जुटाए जा रहे हैं।

रेड्डी ने बेंगलुरू से लगभग 60 किलोमीटर दूर चिक्काबल्लापुरा में संवाददाताओं से कहा, विशेष जांच दल एसआईटी को लंकेश के हत्यारों के बारे में कुछ सुराग मिले हैं। एसआईटी सबूत जुटा रहा है। हमें उनके (हत्यारों) बारे में जानकारी है, लेकिन सबूत के बगैर हम इसका खुलासा नहीं कर सकते।

उल्लेखनीय है कि पांच सितंबर की रात अज्ञात हमलावरों ने बिल्कुल करीब से गोली मारकर गौरी लंकेश की उनके घर के सामने हत्या कर दी थी, और उसके तत्काल बाद वे एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर भाग गए थे।

रेड्डी ने गांधी जयंती पर आयोजित एक कार्यक्रम से अलग कहा, हमें संदिग्धों के खिलाफ अदालत में एक आरोप-पत्र दाखिल करने के लिए ठोस सबूत की जरूरत है। अन्यथा मामला अदालत में टिक नहीं पाएगा।

हत्यारों को दबोचने के लिए राज्य सरकार ने एसआईटी गठित की है और हत्यारों तक पहुंचने का सुराग देने के लिए 10 लाख रुपये इनाम घोषित कर रखी है।

150 सदस्यीय एसआईटी का नेतृत्व पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी-खुफिया) बी.के. सिंह कर रहे हैं और पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) एम.एन. अनुचेत एसआईटी के मुख्य जांच अधिकारी हैं।

Continue Reading

नेशनल

सिद्दारमैया के करीबी मंत्री का बयान, पाकिस्तान जिंदाबाद बोलने वाले लोगों को गोली मार देनी चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के सीएम सिद्दारमैया के करीबी मंत्री ने बड़ा बयान दिया है। कर्नाटक के मंत्री जमीर अहमद ने पाकिस्तान जिंदाबाद बोलने वाले लोगों को देखते ही गोली मारने का कानून तत्काल लागू करने की मांग की है। उन्होंने अपने बयान में आगे कहा कि कर्नाटक में उनकी कांग्रेस की सरकार है और उन्हें तत्काल ऐसे लोगों को गोली मारने का कानून बना देना चाहिए।

कर्नाटक में इस वक्त कांग्रेस की सरकार है और सिद्दारमैया मुख्यमंत्री हैं। जमीर अहमद ऐसे पहले मंत्री नहीं हैं, जिन्होंने पाकिस्तान जिंदाबाद बोलने वालों को गोली मारने का कानून बनाने की मांग है, बल्कि इससे पहले कर्नाटक के कृषि मंत्री ने भी इसी तरह की बात की थी।

पिछले दिनों कर्नाटक के कृषि मंत्री बीसी पाटिल ने देश में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले लोगों से निपटने के लिए कानून की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि मेरी राय में भारत विरोधी नारे लगाने और गलत बोलने या फिर पाकिस्तान के समर्थन में वाले लोगों के खिलाफ शूट एट साइट कानून लागू होना चाहिए।

Continue Reading

Trending