Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

गोवा में पर्यटन, सामरिक सुरक्षा स्कूल जल्द : पारसेकर

Published

on

Loading

पणजी| गोवा में जल्द ही ग्लोबल स्कूल ऑफ टूरिज्म और स्कूल ऑफ स्ट्रैटेजिक एंड सिक्युरिटी स्टडीज खुलेंगे। सरकार इसकी प्रक्रिया में है। ये संस्थान गोवा विश्वविद्यालय के सहयोग से खोले जाएंगे। यह बात सोमवार को गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने राज्य विधानसभा में कही। पारसेकर ने कहा कि दोनों संस्थान खोलने पर 32.42 करोड़ रुपये खर्च होंगे। संस्थान पर्यटन, रणनीति और सुरक्षा अध्ययन क्षेत्रों में परास्नातक पाठ्यक्रम और अकादमिक शोध संचालित करेंगे।

पारसेकर ने कहा, “गोवा विश्वविद्यालय को एक विस्तृत प्रस्ताव भेजने का अनुरोध किया गया था। विश्वविद्यालय ने कुछ समय मांगा था और अब उसने प्रस्ताव जमा कर दिया है।”

गोवा देश में समुद्र तटीय पर्यटन का एक प्रमुख गंतव्य है। यहां हर साल करीब 30 लाख पर्यटक पहुंचते हैं।

पारसेकर ने कहा कि दोनों संस्थान शुरू करने में एकमुश्त भवन निर्माण पर 18.80 करोड़ रुपये और अध्यापन तथा प्रशासकीय कार्मिकों के पांच साल के वेतन पर 13.62 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

नेशनल

सस्पेंस खत्म, रायबरेली से राहुल तो अमेठी से केएल शर्मा लड़ेंगे चुनाव

Published

on

Loading

लखनऊ। कांग्रेस ने रायबरेली और अमेठी से उम्‍मीदवार कौन होगा? इसपर सस्‍पेंस खत्‍म कर दिया है। पार्टी ने शुक्रवार को नामांकन के आखि‍री द‍िन नई ल‍िस्‍ट जारी कर इन दोनों सीटों पर प्रत्‍याशि‍यों के नाम का एलान कर द‍िया है। कांग्रेस ने अमेठी से केएल शर्मा को टिकट दिया है जबकि कांग्रेस की पारंपरिक सीट रायबरेली से खुद राहुल गांधी चुनाव लड़ेंगे।

राहुल गांधी आज दोपहर 12 बजे रायबरेली के लिए नामांकन करेंगे। इस क्रम में राहुल गांधी और कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी दिल्ली से रायबरेली पहुंच गए हैं। माना जा रहा है कि राहुल गांधी के नामांकन के समय सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे।

रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस नेता राहुल गांधी के चुनाव लड़ने पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अजय राय ने कहा कि हम लोगों की बहुप्रतीक्षित मांग थी और हम चाहते थे कि हम सबके नेता राहुल गांधी उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़ें। पार्टी के कार्यकर्ताओं को और अमेठी-रायबरेली के गांव को वे(राहुल गांधी) जानते हैं। रायबरेली एक परंपरागत सीट है जहां हमेशा विकास का कार्य हुआ है, अमेठी में भी वही हाल है। मैं राहुल गांधी को जीत की अग्रिम शुभकामनाएं देता हूं। इसका जबरदस्त असर आने वाले पांचों चरणों के चुनाव पर पड़ने वाला है।

Continue Reading

Trending