Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

‘गोल्डन बूट’ विजेता कोरोमिनास ने फिर दिखाया दम

Published

on

Loading

 मुंबई, 13 नवंबर (आईएएनएस)| पिछले साल हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में गोल्डन बूट का अवार्ड जीतने वाले फरान कोरोमिनास ने लीग के इस सीजन में भी अपनी उसी फॉर्म को बरकरार रखा है।

  इस दिग्गज खिलाड़ी का हालिया शिकार केरला ब्लास्टर्स बनी। एफसी गोवा के इस स्टार खिलाड़ी ने पिछले सीजन में 18 मैचों में 18 गोल किए थे और गोल्डन बूट का खिताब अपने नाम किया था।

इस सीजन में जिस तरह से उन्होंने शुरुआत की है, उसे देखकर लगता नहीं है कि वह इस बार भी किसी तरह की कमी रखेंगे। लीग के इस पांचवें सीजन में अभी तक उन्होंने छह मैच खेले हैं और आठ गोल कर चुके हैं। वह नार्थईस्ट युनाइटेड के बाथोर्लीमेव ओग्बेचे से दो गोल ज्यादा करते हुए इस सीजन सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में पहले स्थान पर है।

यह दो गोल इंटरनेशनल ब्रेक में जाने से पहले खेले गए मैच केरला के खिलाफ आए थे। केरला ब्लास्टर्स के डिफेंस ने कोरोमिनास को रोकने की काफी कोशिश की लेकिन वह फिर भी अपने अंदाज में दो गोल कर गए। उनका पहला गोल शानदार हैडर से था जिसका विपक्षी गोलकीपर के पास कोई जवाब नहीं था, वहीं दूसरा गोल उन्होंने अपने अकेले की दम पर किया था।

केरला ब्लास्टर्स के कोच डेविड जेम्स ने कहा, “कोरो की फीनिशिंग करने की क्षमता शानदार है। मुझे लगता है कि वह इस लीग के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। आप उन्हें मौका दो और वह आपको उसकी सजा देंगे।”

सीजन की शुरुआत में कई लोगों का सवाल था कि क्या कोरोमिनास इस सीजन में एटीके में जा चुके मैनुएल लैंजारोते के बिना असरदार साबित हो पाएंगे। लेकिन, कोरोमिनास रुके नहीं। वह आगे बढ़े और ईदू बेदिया तथा ह्यूगो बाउमोस के रहते और बेहतर हुए।

उनका मूवमेंट, पोजीशनिंग औ हमेशा गोल पर नजर इस सीजन में उन्हें काफी आगे लेकर गई है। इसी कारण उन्होंने शीर्ष स्कोरर के अवार्ड के लिए दूसरों की दावेदारी काफी मुश्किल कर दी है।

वह अभी तक हर 66 मिनट में गोल करते आ रहे हैं और अभी तक सिर्फ एक मौका ही उन्होंने गंवाया है। उनके बाद ओग्बेचे हैं जिनका आईएसएल में पदार्पण शानदार रहा है। ओग्बेचे का हर 90 मिनट में एक गोल करने का रिकार्ड है। वह अभी तक सिर्फ दो बार मौकों पर चूके हैं।

इन दोनों के बाद अगर कोई है तो उस सूची में सुनील छेत्री, बेदिया, मीकू जैसे नाम हैं।

कोरोमिनास का खेल सिर्फ गोल करने वाला नहीं है। उन्होंने बेदिया, बाउमोस, जैकीचंद सिंह के साथ शानदार साझेदारी निभाई है और चार गोलों में मदद की है। वहीं ओग्बेचे के नाम एक भी असिस्ट नहीं है। वह गोल करने और सेट पीस के लिए फेड्रिको गालेगो के ऊपर कई हद तक निर्भर हैं।

एफसी गोवा ने अभी तक इसी सीजन में 21 गोल किए हैं और कोरोमिनास के पास अपनी गोलों की संख्या को आगे ले जाने का अच्छा मौका है।

उनके पास एक शानदार टीम है और साथ ही वह हमेशा गोल करने की फिराक में रहते हैं। इस लिहाज से कोई उनसे आगे निकल पाए, इस बात की संभावना कम ही लगती है।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending