Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

अनंत कुमार की अंत्येष्टि में उमड़े हजारों लोग

Published

on

Loading

 बेंगलुरू, 13 नवंबर (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सहित सैकड़ों की तादाद में लोगों ने मंगलवार को अनंत कुमार को अंतिम श्रद्धांजलि अर्पित की।

 कुमार की यहां राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि हुई। 59 वर्षीय कुमार का सोमवार को यहां के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था। वह कैंसर से पीड़ित थे और उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। वह हाल ही में न्यूयॉर्क में इलाज करवाकर लौटे थे।

तिरंगे में लिपटे कुमार के पार्थिव शरीर को कांच के एक ताबूत में रखा गया था, इस दौरान उन्हें 21 बंदूकों की सलामी दी गई और अंतिम संस्कार के सम्मान में सेना के बैंड ने बिगुल बजाया।

कुमार के छोटे भाई नंद कुमार ने अनंत कुमार अमर रहे के नारों और वेद के मंत्रों के बीच चिता को अग्नि दी।

कुमार की पत्नी तेजस्विनी, बेटी ऐश्वर्या व विजेता और परिवार के अन्य सदस्य शहर के दक्षिण-पश्चिम उपनगर स्थित चमाराजपेट शवदाह गृह में उपस्थित थे।

आडवाणी, शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, पीयूष गोयल, हर्षवर्धन व महेश शर्मा ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

कर्नाटक के जल संसाधन मंत्री डी.के. शिवकुमार, राज्य विधानपरिषद के अध्यक्ष बसवराज होराटी और प्रदेश इकाई के अध्यक्ष बी.एस. येदियुरप्पा सहित भाजपा के राज्य नेता इस दौरान यहां उपस्थित रहे।

किसी प्रकार की अप्रिय घटना न हो इसके लिए स्थल की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी और वाहन यातायात को मोड़ दिया गया था।

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, पूर्व प्रधाममंत्री व जद (एस) सुप्रीमो एच.डी. देवेगौड़ा और अन्य नेताओं सहित हजारों लोगों ने स्थल पर कुमार को श्रद्धांजलि दी।

इससे पहले अनंत कुमार के पार्थिव शरीर को सेना, वायुसेना और नौसेना के जवानों द्वारा बसावनगुडी स्थित उनके निवास से मल्लेश्वरम के पार्टी कार्यालय लाया गया था।

कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले राजग गठबंधन की सरकार में 2016 से केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री और 2014 से रसायन व उर्वरक मंत्री थे।

मोदी सोमवार रात को ही बेंगलुरू पहुंच गए थे। उन्होंने कुमार के आवास पर जाकर उन्हें अंतिम विदाई दी थी।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending