Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

गुड़गांव पुलिस ने एक दिन में किए 14 हजार से ज्यादा चालान, बना रिकॉर्ड

Published

on

gudgaon police

Loading

गुड़गांव। गुड़गांव पुलिस ने यातायात नियमों के उल्लंघन करने के मामले में एक दिन में 14,896 चालान करने का रिकॉर्ड बनाया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि इस रिकॉर्ड को लिम्का बुक में शामिल किया जाएगा। बुधवार को पुलिस द्वारा यातायात अपराधों पर कार्रवाई की गई, जिसमें 14,900 चालान काटे गए। देश में एक दिन में इतने चालान काटने की यह पहली कार्रवाई है।

चालान पुलिस द्वारा शुरू किए गए ‘जीरो टोलरेंस डे’ को मनाने के लिए कड़ा अभियान चलाया गया था। इस दौरान किसी को भी नहीं बख्शा गया। यहां तक कि गुड़गांव के महापौर विमल यादव को भी बुधवार की शाम यहां के हीरो होंडा चौक के पास रोक लिया गया था। सीट-बैल्ट न पहनने के चलते यादव का चालान काट दिया गया।

इस अभियान की शुरुआत सुबह आठ बजे की गई थी, और इसमें 100 स्थानों पर 300 पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे। गुड़गांव के सहायक पुलिस आयुक्त (यातायात) अशोक बख्शी ने कहा, “2014 में एक दिन में दिल्ली पुलिस ने 13,000 चालान किए थे, जबकि बेंगलुरु पुलिस ने 12,000 से अधिक चालान किए थे। गुड़गांव पुलिस ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में जगह बना ली है।”

उन्होंने कहा कि हम जल्द ही इस कार्रवाई की विस्तृत जानकारी लिम्का के अधिकारियों के साथ साझा करेंगे। बख्शी ने कहा कि अमूमन एक दिन में 1,000-1,500 चालान किए जाते हैं। मोटर वाहन अधिनियम 1988 में 72 यातायात अपराध शामिल किए गए हैं। लेकिन पुलिस को मुख्यत: गति सीमा तोड़ना, वाहन चलाते समय टेलीफोन का प्रयोग करना, ट्रैफिक सिग्नल पार करना, सीट-बैल्ट पहने बिना वाहन चलाना, धूम्रपान, गलत स्थान पर वाहन खड़ा करना और गलत दिशा में वाहन चलाने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा गया है।

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending