Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

गुआम पर हर हाल में जीत हासिल करने उतरेगा भारत : सुनील क्षेत्री

Published

on

Loading

मुंबई। भारतीय फुटबाल टीम फीफा विश्व कप-2018 के क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में अब तक अपने सारे मैच हार चुकी है और भारतीय टीम के कप्तान सुनील क्षेत्री ने कहा है कि अब भारतीय टीम के पास गलती करने का विकल्प नहीं बचा है।

भारतीय टीम गुआम के खिलाफ 12 नवंबर को घरेलू मैदान पर विश्व कप क्वालीफाइंग का अपना अगला मैच खेलने उतरेगी। गुआम घरेलू मैदान पर हुए पहले चरण के मैच में भारत को हरा चुका है और भारत ग्रुप-डी में सबसे निचले पायदान पर है। छेत्री ने कहा कि भारतीय टीम 12 नवंबर को हर हाल में जीत हासिल करने उतरेगी, क्योंकि भारतीय टीम का एशिया कप में प्रवेश भी अब संदेह के घेरे में आ चुका है।

भारत और गुआम के अलावा ग्रुप-डी में ईरान, ओमान और तुर्कमेनिस्तान भी शामिल हैं। ओमान पांच मैचों से 11 अंक लेकर शीर्ष पर है। छेत्री ने कहा, “इस समय मैं सिर्फ और सिर्फ गुआम के खिलाफ अगले मैच के बारे में सोच रहा हूं। मैं इस मैच को हर हाल में जीतना चाहता हूं और बेसब्री से इसका इंतजार कर रहा हूं। हम जीत हासिल करने के लिए अपना सबकुछ झोंक देंगे।”

छेत्री ने कहा, “हमने कुछ अच्छे मैच खेले, लेकिन परिणाम हमारे पक्ष में नहीं रहे। यह मैच लेकिन हमें हर हाल में जीतना होगा।” भारतीय टीम के मुख्य कोच स्टीफेन कोंस्टेनटाइन ने गुआम के खिलाफ होने वाले आगामी मुकाबले के लिए 12 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। कोंस्टेनटाइन ने कहा, “यह मैच बेहद अहम है, क्योंकि हमें एशिया कप में भी प्रवेश करना है। बेंगलुरू में हमें घरेलू माहौल का लाभ मिलेगा। उम्मीद करता हूं कि सभी अभ्यास शिविर में हिस्सा लेंगे और शिविर में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ी चोट मुक्त रहेंगे।”

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 50 गोल दाग चुके 31 वर्षीय छेत्री ने कोंस्टेनटाइन का समर्थन करते हुए कहा कि चूंकि टीम में कई युवा खिलाड़ी शामिल किए गए हैं इसलिए कोंस्टेनटाइन को सही टीम चुनने के लिए वक्त दिया जाना चाहिए।

खेल-कूद

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, शुभमन गिल मुख्य टीम का हिस्सा नहीं

Published

on

Loading

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे। विराट कोहली को भी टीम में शामिल किया गया है। वनडे वर्ल्ड कप 2024 के बाद से कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि विराट कोहली अपकमिंग टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम का हिस्सा नहीं होंगे लेकिन अब बीसीसीआई द्वारा जब टीम का ऐलान हुआ, तो उसमें उनका नाम शामिल है। कोहली इस वक्त कमाल की लय में हैं और फिलहाल वह आईपीएल 2024 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। ऋषभ पंत की भी टीम में वापसी हुई हुई हैं वहीं शुभमन गिल मुख्य टीम का हिस्सा नहीं हैं। उन्हें बैकअप प्लेयर के तौर पर चुना गया है।

टीम इंडिया ने पिछले 11 साल से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप तो भारत ने आखिरी बार 2007 में जीता था। ये टूर्नामेंट का पहला ही एडिशन था, जिसमें एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने फाइनल में पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट अपने नाम किया था। ऐसे में इस बार भारतीय खिलाड़ियों की नजर लंबे समय से चले आ रहे ट्रॉफी के इंतजार को खत्म करने पर रहने वाली है।

टी 20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

ट्रैविलिंग रिजर्व-

रिंकू सिंह, शुभमन गिल, खलील अहमद और आवेश खान

Continue Reading

Trending