Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

गिलगिट-बाल्टीस्तान में मतदान शुरू

Published

on

Loading

इस्लामाबाद| पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर स्थित गिलगिट-बाल्टीस्तान विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को मतदान शुरू हो गया है। चुनाव में विधानसभा के 24 सदस्यों के निर्वाचन के लिए करीब 60 लाख मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। ‘डॉन’ समाचार पत्र की वेबसाइट के मुताबिक, चुनाव के लिए सभी प्रशासनिक और सुरक्षा प्रबंध कर लिए गए हैं।

पाकिस्तानी सेना की आठ टुकड़ी इलाके में तैनात की गई है।

गिलगिट-बाल्टीस्तान के सात जिले में 1,143 मतदान केंद्र बनाए गए हैं और सेना की निगरानी में मतपत्र मतदान केंद्रों में भेज दिए गए हैं।

मतदान शाम पांच बजे तक जारी रहेगा।

विधानसभा चुनाव में कुल 272 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

इधर, भारत का हालांकि, कहना है कि यह चुनाव क्षेत्र पर अवैध तथा बलपूर्वक बनाए गए कब्जे को पाकिस्तान द्वारा छद्म आवरण से छिपाने की कोशिश है और यह इसके लोगों को राजनीतिक अधिकार से वंचित रख रहा है।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending