Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

गडकरी द्वारा राजमार्गो के पुनर्निर्माण की आधारशिला 19 को

Published

on

Loading

लखनऊ। केन्द्र सरकार नेपाल सीमा से लगी नेपाल-रुधौली और सोनौली-गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्गो का पुनर्निर्माण कराएगी। इन दोनों राजमार्गो के पुनर्निर्माण पर 147 करोड़ 28 लाख रुपये व्यय होने का अनुमान है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी इन राजमार्गो के पुनर्निर्माण की आधारशिला 19 जनवरी को रखेंगे। गडकरी इन कार्यक्रमों के लिए 19 जनवरी को बाराबंकी और फैजाबाद में जबकि 20 जनवरी को सिद्धार्थनगर और गोरखपुर में रहेंगे।

सूत्रों ने बताया कि इसके साथ ही बाराबंकी से जरवल रोड, जरवल से बहराइच, बहराइच से रुपईडीहा, रुधौली से बस्ती और फैजाबाद-सुलतानपुर राष्ट्रीय राजमार्गो के पुनर्निर्माण की आधारशिला रखेंगे। उन्होंने बताया कि बाराबंकी से जरवल रोड के 42.46 किलोमीटर राजमार्ग के पुनर्निर्माण पर 358.47 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

इस सड़क योजना को राज्य के सार्वजनिक निर्माण विभाग को पूरा करने की जिम्मेदारी दी गई है। इसी तरह जरवल से बहराइच तक करीब 51 किलोमीटर के राजमार्ग के पुनरुद्धार पर 337.58 करोड़ रुपये खर्च होंगे जबकि 54 किलोमीटर बहराइच-रुपईडीहा राजमार्ग पर 437.92 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है।

सोनौली-गोरखपुर के 82 किलोमीटर लम्बे राष्ट्रीय राजमार्ग के पुनर्निर्माण पर 569.34 करोड़ रुपये व्यय होंगे और नेपाल बार्डर से रुधौली सेकशन के 66 किलोमीटर राजमार्ग के पुनर्निर्माण पर 551.48 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

सूत्र ने बताया कि 56 किलोमीटर रुधौली से बस्ती राजमार्ग पर 534.93 करोड़ रुपये तथा फैजाबाद से सुलतानपुर राजमार्ग के करीब 47 किलोमीटर लम्बे राजमार्ग के पुनर्निर्माण पर 227.75 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इनमें से चार परियोजनाओं का काम राज्य के लोक निर्माण विभाग को सौंपा गया है जबकि दो का कार्य पीआईयू बस्ती को दिया गया है। इसके लिए निर्माण इकाइयों से अनुबन्ध का कार्य पूरा हो चुका है।

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री गडकरी इन परियोजनाओं की आधारशिला अलग-अलग स्थानों बाराबंकी, फैजाबाद, सिद्धार्थनगर और गोरखपुर में रखेंगे।

 

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending