Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

गजेंद्र सिंह का हुआ अंतिम संस्कार, केजरीवाल के खिलाफ प्रदर्शन शुरू

Published

on

Loading

नई दिल्ली। बीते बुधवार को आम आदमी पार्टी की रैली के चलते जंतर-मंतर पर खुदकुशी कर लेने वाले किसान गजेंद्र सिंह का अंतिम संस्कार राजस्थान स्थ‍ित उनके गांव नांगल झामरवाड़ा में कर दिया गया है। जिसमें शामिल होने के लिए कई बड़े नेता, हजारों लोगों ने नम आंखों से गजेंद्र को अंतिम विदाई दी है।  अंतिम संस्कार में कांग्रेसी नेताओं की मौजूदगी सबसे ज्यादा देखी गई है।  पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, सचिन पायल और अशोक गहलौत शवयात्रा में अपनी उपस्तिथि दर्ज कराई। इस पूरे अंतिमसंस्कार की प्रक्रिया में  बीजेपी का कोई बड़ा नेता नजर नहीं आया।

उधर, दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर यूथ कांग्रेस का जबररदस्त प्रदर्शन शुरू हो चूका है। दिल्ली बीजेपी भी केजरीवाल के खिलाफ इस विरोध में पीछे नहीं दिखाई दे रही है बीजेपी द्वारा  प्रदर्शन शुरू कर दिए गए हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर प्रदर्शन किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने यह विरोध प्रदर्शन बुधवार को दिल्ली में ही आम आदमी पार्टी (आप) की रैली के दौरान राजस्थान के किसान द्वारा खुदकुशी करने के विरोध में किया। अधिकारियों ने बताया कि करीब 100 कार्यकर्ता केजरीवाल के सिविल लाइन्स स्थित आवास के करीब जमा हुए और नारेबाजी की तथा बैनर लहराया। बैनर पर लिखा था-आप किसान गजेंद्र की मौत का जिम्मेदार है।

कार्यकर्ताओं ने कहा, “उन्होंने किसान की खुदकुशी के बावजूद अपना भाषण जारी रखा।” प्रदर्शनकारियों ने भी पोस्टर जलाए। दिल्ली पुलिस के उपायुक्त मधुर वर्मा ने आईएएनएस को बताया कि वहां करीब 100 प्रदर्शनकारी थे। उन्होंने कहा, “वे यह दावा कर रहे थे कि यह एक षडयंत्र है और कहा कि आप नेता ने अपना भाषण जारी रखा,जबकि उधर किसान मर रहा था।” वर्मा ने कहा कि इलाके की नाकेबंदी कर रखी थी और सुरक्षा के सारे कदम उठाए गए थे।

गौरतलब है कि किसान गजेंद्र ने बुधवार को जंतर मंतर पर आप की किसान की रैली के दौरान पेड़ से फंदा लगा कर जान दे दी थी। उसे राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया था, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया था।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending