Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

गजेंद्र चौहान को विद्यार्थियों की सुननी चाहिए : सलमान

Published

on

Loading

मुंबई| बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान, उनके पिता सलीम खान और फिल्म निर्देशक कबीर खान ने कहा कि भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) के अध्यक्ष तथा अभिनेता गजेंद्र सिंह चौहान को संस्थान के प्रदर्शनकारियों विद्यार्थियों की मांग की इज्जत करनी चाहिए और पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। पिछले एक माह से अधिक समय से गजेंद्र को एफटीआईआई अध्यक्ष बनाए जाने का विरोध चल रहा है। कई बॉलीवुड हस्तियां इस मसले पर अपने विचार व्यक्त कर चुकी हैं और कई ने प्रदर्शनकारियों विद्यार्थियों से हमदर्दी भी जताई।

सलमान ने गुरुवार को अपनी फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ पर एक खास पुस्तक के लांच पर मीडिया को बताया, “मेरे ख्याल से उन्हें (गजेंद्र)विद्यार्थियों की सुननी चाहिए। क्योंकि हमारा फिल्मोद्योग आज जो कुछ है, वह विद्यार्थियों की बदौलत है और उनमें से अधिकांश को बर्खास्त कर दिया गया है।”

वहीं, ‘बजरंगी भाईजान’ के निर्देशक कबीर खान ने कहा कि सज्जन को इज्जत के साथ स्वयं पद छोड़ने के बारे में फिक्रमंद होना चाहिए।

कबीर ने कहा, “मेरे ख्याल से एक फिल्म स्कूल के अध्यक्ष और विद्यार्थियों के बीच एक घनिष्ठ नाता है। आप इज्जत मांग नहीं सकते, यह आपको कमानी होगी।”

 

नेशनल

628 को उम्रकैद, 37 को दिलवाई फांसी, जानें कौन हैं मुंबई उत्तर मध्य सीट से बीजेपी उम्मीदवार उज्जवल निकम

Published

on

Loading

मुंबई| लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने शनिवार को 15वीं सूची जारी कर दी। इस सूची में उज्जवल निकम का नाम भी शामिल है। मशहूर वकील उज्जवल निकम को भाजपा ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए मुंबई उत्तर मध्य सीट से प्रत्याशी बनाया है। इस सीट से पूनम महाजन का टिकट काट गया है।

बता दें कि पूनम महाजन मुंबई की नॉर्थ सेंट्रल सीट से बीजेपी की निवर्तमान सांसद है। बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें इस सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था जिसमें उन्हें जीत हासिल हुई थी। इससे पहले 2014 में भी वह इसी सीट से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंची थीं लेकिन इस बार पार्टी ने उनपर भरोसा न जताकर वरिष्ठ वकील उज्जवल निकम को चुनावी मैदान में उतारा है।

बता दें कि उज्जवल निकल देश के जाने-माने वकील हैं उन्हीं ने मुंबई में 26/11 हमले को अंजाम देने वाले आतंकी आमिर कसाब को फांसी के फंदे तक पहुंचाया था। इस केस में वह विशेष लोक अभियोजक भी थे। इसके अलावा वह 1993 के बम धमाकों, गुलशन कुमार हत्याकांड और प्रमोद महाजन हत्याकांड जैसे हाई प्रोफाइल केसों में सरकारी की ओर से केस लड़ चुके हैं। उन्होंने अपने 30 साल लंबे करियर में 628 लोगों को आजीवन कारावास और 37 लोगों को मृत्युदंड की सजा दिलवाई।

Continue Reading

Trending