Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

कश्मीर में प्रदर्शनकारियों की पुलिस से झड़प

Published

on

Loading

श्रीनगर| उधमपुर में पिछले दिनों एक ट्रक पर हुए हमले में बुरी तरह घायल युवक की रविवार को मौत के बाद सोमवार को दक्षिणी कश्मीर के बटांगो गांव में उसका अंतिम संस्कार किया गया, जहां प्रदर्शनकारियों की पुलिस से झड़प हो गई। उपद्रवियों ने नौ अक्टूबर को उधमपुर में जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर कश्मीर घाटी की ओर जा रहे एक ट्रक पर बम हमला किया था| जिसमें जाहिद रसूल भट्ट और शौकत अहमद डार गंभीर रूप से घायल गए थे। उनका दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज चल रहा था। उपचार के दौरान ही जाहिद की रविवार को मौत हो गई।

सुरक्षाबलों ने सोमवार को बंटागो की ओर जाने वाले सभी मार्गो पर अवरोधक लगा रखे थे। इसके बावजूद जाहिद के अंतिम संस्कार के लिए बड़ी संख्या में लोग गांव में जुटे। पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों को बेकाबू होते हालात पर नियंत्रण पाने के लिए आंसू गैस के गोलों और हल्के लाठीचार्ज का उपयोग करना पड़ा। श्रीनगर में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों को कानून-व्यवस्था बनाए रखने के क्रम में अधिकतम संयम बरतने के आदेश दिए गए हैं।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending