Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

क्लार्क के बगैर विश्व कप जीतना मुश्किल : वार्न

Published

on

गेंदबाज,आस्ट्रेलिया,क्लार्क, विश्व कप,टूर्नामेंट,मांसपेशियों,फिटनेस,सबअर्ब्स,दक्षिण अफ्रीका,वार्न,स्टार्क

Loading

मेलबर्न | पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज शेन वार्न ने कहा है कि अगर आस्ट्रेलिया विश्व कप पर कब्जा करना चाहता है तो इसके लिए माइकल क्लार्क का फिट होना जरूरी है। विश्व कप टीम में शामिल किए गए क्लार्क के 14 फरवरी को इंग्लैंड के खिलाफ टूर्नामेंट के पहले मैच में खेलने पर अभी संदेह है। मांसपेशियों में खिंचाव की चोट से उबर रहे क्लार्क को क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने 21 फरवरी तक अपनी फिटनेस साबित करने को कहा है। आस्ट्रेलिया को इस दिन विश्व कप का अपना दूसरा मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है।

क्लार्क ने हालांकि पिछले हफ्ते एक ग्रेड मैच में वेस्टर्न सबअर्ब्स की ओर से खेलते हुए 51 रनों की पारी के साथ अपनी वापसी के संकेत दिए थे। वार्न ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, “मुझे नहीं लगता कि आस्ट्रेलिया क्लार्क के बिना विश्व कप जीत सकता है।” वार्न के अनुसार, “करीब 12 महीने पहले आस्ट्रेलियाई टीम मुश्किलों में नजर आ रही थी, लेकिन क्लार्क की कप्तानी में टीम ने 5-0 से एशेज श्रृंखला जीती और दक्षिण अफ्रीका को भी उसी के घर में हराने में कामयाब रही।” वार्न का मानना है कि अगर संभव हो तो क्लार्क को विश्व कप का पहला मैच जरूर खेलना चाहिए। वार्न के मुताबिक अगर क्लार्क लौटते हैं तो उनके स्थान पर टीम का नेतृत्व कर रहे जार्ज बेले को अंतिम-11 से बाहर रखना चाहिए। वार्न ने यह भी उम्मीद जताई कि हाल में खत्म हुए त्रिकोणीय एकदिवसीय श्रृंखला में ‘मैन ऑफ द सीरीज’ चुने गए मिशेल स्टार्क ने विश्व कप टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है।

खेल-कूद

टी20 वर्ल्ड कप के लिए USA ने 15 सदस्यीय टीम का किया एलान, भारतीय खिलाड़ियों की भरमार

Published

on

Loading

नई दिल्ली। यूएस ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम की कप्तानी भारतीय मूल के मोनांक पटेल करेंगे। वहीं इस टीम में न्यूजीलैंड की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने वाले ऑलराउंडर खिलाड़ी कोरी एंडरसन को भी जगह मिली है, जबकि भारतीय अंडर 19 के कप्तान रह चुके उन्मुक्त चंद इस टीम का हिस्सा नहीं बन पाए।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए घोषित हुई अमेरिका की 15 सदस्यीय टीम में साल 2010 में खेले गए अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा रहने वाले सौरभ नेत्रवालकर को भी जगह मिली है। भारतीय अंडर 19 टीम साल 2010 में खिताब तो अपने नाम नहीं कर पाई लेकिन सौरभ के साथ उस टीम में मिले केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और संदीप शर्मा जैसे खिलाड़ी थे। सौरभ ने इस अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए थे।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अमेरिका की 15 सदस्यीय टीम:

मोनांक पटेल (कप्तान), एरोन जोनेस (उप-कप्तान), एंड्रीस गोस, कोरी एंडरसन, अली खान, हरमीत सिंह, जेस्सी सिंह, मिलिंद कुमार, निसार्ग पटेल, नितीश कुमार, नोसतुश केनजिगे, सौरभ नेत्रवालकर, शेडली वैन शेलक्विक, स्टीवन टेलर, शायान जाहांगीर।

रिजर्व प्लेयर – गजानंद सिंह, जुआनोए ड्रेसाडाले, यासिर मोहम्मद।

Continue Reading

Trending