Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

कोहली ने पहली जीत पर गेंदबाजों को सराहा

Published

on

Loading

चेन्नई, 18 सितम्बर (आईएएनएस)| भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में मिली जीत के लिए टीम के गेंदबाजों के प्रदर्शन को सराहा। कोहली ने इस जीत में अपने बल्ले और गेंदबाजी से अहम भूमिका निभाने वाले हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की प्रशंसा की।

चेन्नई में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में हार्दिक ने जहां 66 गेंदों में 83 रन बनाकर भारतीय टीम की साख बचाई, वहीं उन्होंने दो विकेट भी लिए।

कप्तान कोहली ने कहा, हार्दिक खुद पर विश्वास रखते हैं और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन के लिए खुद पर विश्वास होना जरूरी है। उनकी पारी ने इस खेल में बदलाव किया और अपनी गेंदबाजी से भी उन्होंने टीम की किस्मत बदलने में अहम भूमिका निभाई।

कोहली ने पांड्या के साथ-साथ टीम के स्पिन गेंदबाजों चाइनामैन कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की भी प्रशंसा की। चेन्नई वनडे मैच में जहां कुलदीप ने दो विकेट लिए थे, वहीं चहल ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए।

कप्तान ने कहा, दोनों गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। मैं जब से चहल को देख रहा हूं, वह हमेशा पूरी बहादुरी के साथ मैदान पर उतरते हैं। इन दोनों को सलाम।

कोहली ने इस मैच में एक-एक विकेट लेने वाले भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि वह भारत को मिली जीत का श्रेय युवा गेंदबाजों को देना चाहेंगे।

कप्तान ने कहा कि बारिश के बाद खेल की समयसीमा और ओवर कम हो गए थे, लेकिन इसके बावजूद टीम के इन चार गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। इससे बेहतर गेंदबाजों की टीम भारत के पास हो ही नहीं सकती।

भारतीय टीम की अगली भिड़ंत आस्ट्रेलिया से गुरुवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में होगी।

Continue Reading

खेल-कूद

आज पांच बार की चैम्पियन मुंबई से होगी कोलकाता की भिड़ंत, जानें आमने-सामने की लड़ाई में कौन है आगे

Published

on

Loading

मुंबई। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस शुक्रवार को आईपीएल की 51वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। मुंबई के लिए प्लेऑफ की रेस बहुत मुश्किल हो चुकी है। उसके सामने होगी केकेआर जो कि छह जीत के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। उसका क्वालिफाई करना लगभग तय है।

मुकाबला मुंबई के होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। मुंबई 9 मैचों में सिर्फ 3 जीत के साथ अंक तालिका में 9वें स्थान पर है, जबकि कोलकाता 6 जीत के साथ दूसरे स्थान पर है।

आमने-सामने की लड़ाई में मुंबई एकतरफा रूप में आगे हैं। अब तक खेले गए 32 मैचों में से मुंबई ने 23 मुकाबले जीते। वहीं, केकेआर को 9 मैचों में सफलता मिली।KKR के खिलाफ MI का अब तक का हाईएस्ट स्कोर 210 है। एमआई के खिलाफ कोलकाता का हाईएस्ट स्कोर 232 है।

संभावित प्लेइंग 11

एमआई: हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वाधेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, जेराल्ड कूट्जी, पीयूष चावला और जसप्रीत बुमराह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती और अनुकुल रॉय।

Continue Reading

Trending