Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

कोलकाता टेस्ट : भोजनकाल तक भारत के 3 विकेट पर 57 रन

Published

on

कोलकाता

Loading

कोलकाता कोलकाता| भारतीय क्रिकेट टीम ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में जारी तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को भोजनकाल तक अपनी पहली पारी में 27 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 57 रन बना लिए हैं। भोजनकाल तक चेतेश्वर पुजारा (31) और अंजिक्य रहाणे 2 रन बनाकर खेल रहे हैं।

भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही। लोकेश राहुल के स्थान पर टीम में शामिल किए गए शिखर धवन (1) सस्ते में पवेलियन लौट गए। इसके बाद मुरली विजय (9) ने पुजारा के साथ पारी को आगे बढ़ाया लेकिन 29 रनों के कुल योग पर मैक हेनरी ने विजय को पवेलियन भेज भारत को दूसरा झटका दिया।

भारतीय कप्तान विराट कोहली इस मैच में भी नाकाम रहे और एक चौके की मदद से नौ रन बनाकर ट्रेंट बाउल्ट का शिकार हुए। कोहली जब आउट हुए, तब टीम का स्कोर 46 था। इसके बाद रहाणे ने पुजारा के साथ भोजनकाल तक टीम को 57 रनों तक पहुंचा दिया। पुजारा ने 80 गेंदों पर सात चौके लगाए।

न्यूजीलैंड की ओर से हेनरी ने दो विकेट लिए, जबकि बाउल्ट एक विकेट लेने में सफल रहे।  भारत तीन मैचों की श्रृंखला में न्यूजीलैंड से 1-0 से आगे है। उसने कानपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 197 रनों से जीत हासिल की थी। भारत अगर कोलकाता टेस्ट जीत लेता है तो वह टेस्ट वरीयता क्रम में शीर्ष पर पहुंच जाएगा। फिलहाल, पाकिस्तान नम्बर-1 पर काबिज है।

खेल-कूद

आज पांच बार की चैम्पियन मुंबई से होगी कोलकाता की भिड़ंत, जानें आमने-सामने की लड़ाई में कौन है आगे

Published

on

Loading

मुंबई। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस शुक्रवार को आईपीएल की 51वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। मुंबई के लिए प्लेऑफ की रेस बहुत मुश्किल हो चुकी है। उसके सामने होगी केकेआर जो कि छह जीत के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। उसका क्वालिफाई करना लगभग तय है।

मुकाबला मुंबई के होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। मुंबई 9 मैचों में सिर्फ 3 जीत के साथ अंक तालिका में 9वें स्थान पर है, जबकि कोलकाता 6 जीत के साथ दूसरे स्थान पर है।

आमने-सामने की लड़ाई में मुंबई एकतरफा रूप में आगे हैं। अब तक खेले गए 32 मैचों में से मुंबई ने 23 मुकाबले जीते। वहीं, केकेआर को 9 मैचों में सफलता मिली।KKR के खिलाफ MI का अब तक का हाईएस्ट स्कोर 210 है। एमआई के खिलाफ कोलकाता का हाईएस्ट स्कोर 232 है।

संभावित प्लेइंग 11

एमआई: हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वाधेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, जेराल्ड कूट्जी, पीयूष चावला और जसप्रीत बुमराह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती और अनुकुल रॉय।

Continue Reading

Trending