Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

केजरीवाल अदालत में पेश हुए

Published

on

नई दिल्ली,दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल,आम आदमी पार्टी,न्यायालय,उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया,आशुतोष महानगर दंडाधिकारी

Loading

नई दिल्ली| दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी (आप) के चार अन्य नेता शुक्रवार को न्यायालय के समक्ष पेश हुए। ये सभी पिछले साल जनवरी में पार्टी द्वारा आयोजित विरोध-प्रदर्शन के दौरान निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने के मामले में अदालत में पेश हुए हैं। केजरीवाल, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, आप विधायक राखी बिड़ला और सोमनाथ भारती तथा पार्टी नेता आशुतोष महानगर दंडाधिकारी आकाश जैन के समक्ष पेश हुए। मामले पर अगली सुनवाई चार अगस्त को होगी।

दंडाधिकारी ने 11 मई को उनसे अदालत में पेश होने के लिए कहा था, क्योंकि ये सभी पिछली सुनवाई के दौरान भी पेश नहीं हुए थे। इस बीच, न्यायालय ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस को आरोपियों से जुड़े आरोपपत्र की त्रुटिपूर्ण प्रति और दस्तावेज पेश करने के निर्देश दिए। इस बीच अदालत ने पार्टी नेता संजय सिंह की वह याचिका स्वीकार कर ली, जिसमें उन्होंने अदालत में निजी तौर पर उपस्थिति से छूट मांगी थी।

दिल्ली पुलिस ने पिछले साल रेल भवन के बाहर प्रदर्शन के दौरान निषेधाज्ञा का कथित रूप से उल्लंघन करने पर आप के पांच नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया था। आप नेता उन पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं, जिन्होंने जनवरी 2014 में दक्षिणी दिल्ली में मादक पदार्थो तथा देह व्यापार के गिरोह पर छापेमारी करने से इंकार कर दिया था।

पुलिस ने आप के नेताओं पर गैर कानूनी रूप से एक जगह इकट्ठा होने, हिसा करने, सरकारी कर्मचारियों को कत्र्तव्य पालन से रोकने में आपराधिक शक्तियों का इस्तेमाल करने या हमला करने का आरोप लगाया है।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending