Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

कुम्भ मेले में मौखिक स्वच्छता को लेकर कोलगेट ने चलाया अभियान

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 19 फरवरी (आईएएनएस)| भारत में दातों की सुरक्षा एवं उसके स्वास्थ्य को लेकर जागरुकता भी कमी है। इसी कमी को दूर करने के लिए कोलगेट पामोलिव इंडिया ने इलाहाबाद में जारी कुम्भ मेले के माध्यम से एक नई पहल की शुरुआत की है। कोलगेट का लक्ष्य कुम्भ में आने वाले हर पांच में से एक व्यक्ति की जिंदगी को प्रभावित करना है। अपने इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए कोलगेट ने ‘कुंभ से सम्पूर्ण शुद्धि, कोलगेट वेदशक्ति से सम्पूर्ण सुरक्षा’ कैम्पेन लॉन्च किया है।

यह कैम्पन पूरी तरह से स्थानीयकृत है और इसे श्रद्धालुओं को सम्पूर्ण एवं समग्र सुरक्षा उपलब्ध कराने के लिए खासतौर से तैयार किया गया है। इसके अंतर्गत कुंभ के लिये खासतौर से तैयार की गई सुविधाजनक तत्वों के माध्यम से सुरक्षा उपलब्ध कराई जाती है।

इसके लिए दांतों को ब्रश करने के लिए श्रद्धालुओं के लिए ब्रशिंग स्टेशन्स स्थापित किए गए हैं। साथ ही अच्छी मौखिक स्वच्छता के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए ओरल केयर की अहमियत के संबंध में अभियान भी चलाया जा रहा है। इस प्रयास के तहत कुंभ में आए लाखों लोगों के लिए कोलगेट वेदशक्ति के सैम्पल को नि:शुल्क और बड़े पैमाने पर उपलब्ध करा जा रहा है। साथ ही बच्चों के लिये सुरक्षा रिस्टबैंड्स जारी किया गया है, जिन पर उनके आपातकालीन कॉन्टैक्ट डिटेल को लिखकर उसे बच्चों को पहनाया जा सकता है।

इस पहल के बारे में कोलगेट-पामोलिव (इंडिया) लिमिटेड के प्रबंध निदेशक ईसाम बचलानी ने कहा, ”कोलगेट में, हम सभी भारतीयों को सर्वोत्कृष्ट ओरल केयर और सुरक्षा उपलब्ध कराने और हमारे समुदायों की देखभाल करने की दिशा में निरंतर काम कर रहे हैं। कुंभ मेला हमें बड़े पैमाने पर हमारे प्रमुख लक्षित वर्गों के साथ इन दोनों ही उद्देश्यों को पूरा करने का एक अवसर देता है।

बचलानी का कहना है कि कोलगेट का उद्देश्य मेले में आने वाले कम से कम पांच में से एक श्रद्धालु की जिंदगी को प्रभावित करना है।

 

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending