Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

किंग्सटन टेस्ट : वेस्टइंडीज के सामने 392 का लक्ष्य, हार तय

Published

on

किंग्सटन,वेस्टइंडीज,सबिना पार्क मैदान,मेजबान कैरेबियाई टीम,राजेंद्र चंद्रिका,बल्लेबाज शॉन मार्श

Loading

किंग्सटन | वेस्टइंडीज ने सबिना पार्क मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक आस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 392 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दो विकेट के नुकसान पर 16 रन बना लिए हैं। वेस्टइंडीज के पास दो दिन और विकेट शेष हैं तथा उसे जीत के लिए और 376 रन बनाने हैं। ऐसे में उसकी हार तय लग रही है। इस हार के साथ कैरेबियाई टीम यह श्रृंखला भी गंवा देगी। वह पहला टेस्ट नौ विकेट से हार चुकी है।

मेजबान कैरेबियाई टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज पहले क्रेग ब्राथवेट और फिर राजेंद्र चंद्रिका बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। यह दोनों विकेट मिशेल स्टार्क ने लिए। फिलहाल डारेन ब्रावो आठ जबकि शेन डॉवरिक एक रन बनाकर क्रीज पर हैं। इससे पूर्व, पहली पारी में आस्ट्रेलिया द्वारा बनाए 399 रनों के जवाब में तीसरे दिन आठ विकेट के नुकसान पर 143 रनों से आगे खेलने उतरी कैरेबियाई टीम भोजनकाल से ठीक पूर्व 220 रनों पर सिमट गई। इसके बाद आस्ट्रेलिया ने 65 ओवरों में 3.26 की औसत से दो विकेट पर 212 रन बनाकर अपनी दूसरी पारी घोषित की और मैच को रोमांचक स्थिति में ला दिया।

वेस्टइंडीज के लिए पहली पारी में हरफनमौला खिलाड़ी जेसन होल्डर ने नाबाद 82 रनों की पारी खेली। अपनी 63 गेंदों की पारी में होल्डर ने 12 चौके और दो छक्के लगाए। होल्डर ने नौवें विकेट के लिए केमार रोच (7) के साथ 77 रनों की साझेदारी की और टीम को 200 के पार ले गए। कैरेबियाई टीम की पहली पारी समेटने में अहम भूमिका निभाते हुए जोस हाजेलवुड ने पांच और नेथन लॉयन ने तीन विकेट चटकाए। स्टार्क और मिशेल जानसन को एक-एक सफलता मिली।

इसके बाद दूसरी पारी में आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज शॉन मार्श (69) और डेविड वार्नर (62) ने पहले विकेट के लिए 117 रनों की साझेदारी कर मेहमान टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। यह दोनों बल्लेबाज पहली पारी में अपनी छाप छोड़ने में असफल रहे थे। रोच ने वार्नर को जबकि वीरास्वामी परमॉल ने मार्श को आउट किया। इसके बाद मेजबान टीम कोई और सफलता हासिल नहीं कर सकी। पहली पारी में दोहरे शतक से चूकने वाले स्टीव स्मिथ 54 और आस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क 14 रनों की नाबाद पारी खेलकर पवेलियन लौटे। दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में आस्ट्रेलिया 1-0 से आगे है।

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending