Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

कार चोरों से जुड़े तार, कांग्रेस विधायक गिरफ्तार

Published

on

rumi-nath-Congress MLA-arrest

Loading

गुवाहाटी। असम पुलिस ने मंगलवार को कांग्रेस विधायक रूमी नाथ को ऑटो चोरी करने वाले गिरोह के मुखिया अनिल चौहान के साथ कथित संबंध होने के मामले में गिरफ्तार किया है। गुवाहाटी पुलिस कमीशनरी के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की। गुवाहाटी हाईकोर्ट ने इस मामले में शुक्रवार को रूमी की अग्रिम जमानत की अर्जी खारिज कर दी थी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि कांग्रेस विधायक रूमी नाथ को दो मामलों के संबंध में गिरफ्तार किया गया है-जिनमें से एक शहर के अजारा पुलिस थाने और दूसरा दिसपुर पुलिस थाने में दर्ज है। अधिकारी ने बताया, “उन्हें मंगलवार सुबह दिसपुर स्थित उनके आधिकारिक आवास से गिरफ्तार किया गया है।” पुलिस के अनुसार, दोनों मामला ऑटो चोरी करने वाले गिरोह से संबंधित है। विधायक को मोस्ट वॉन्टेड आरोपी और वाहन चोर रैकेट के सरगना अनिल चौहान से कथित संबंध रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। अधिकारी ने बताया कि उन्हें आईपीसी के गैर-जमानती वारंट से संबंधित धारा के अंतर्गत गिरफ्तार किया है, जिसमें धारा 120 (बी), 212, 420 और 468 शामिल है।

इससे पहले पुलिस ने रूमी के सिक्यॉरिटी अफसर और उनके पूर्व पति जैकी जाकिर को भी अरेस्ट किया था। इनकी गिरफ्तारी वाहन चोर गिरोह के सरगना अनिल चौहान की गिरफ्तारी के बाद हुई थी। अनिल चौहान ने पुलिस के सामने खुलासा किया था कि उसे किस-किस से मदद मिलती थी। पूछताछ के दौरान पाया गया कि कथित कार चोरों के गिरोह के मुखिया अनिल चौहान को रूमी की सिफारिश पर असम विधानसभा के कार पास जारी किए गए थे। वह दिल्ली, मुंबई और अन्य राज्यों में कई मामलों में वांछित था।

रूमी का कहना है कि मेरा चौहान के साथ कोई संबंध नहीं है, लेकिन मैं उनकी पत्नी को जानती हूं। वह कांग्रेस कार्यकर्ता हैं और उसी के कार पास संबंधी आवेदन पर उन्होंने हस्ताक्षर किए थे। उन्होंने यह भी कहा कि यह मुझे बदनाम करने की राजनीतिक साजिश है। मैं कानून पर भरोसा करती हूं और पुलिस को हर कदम पर सहयोग दूंगी।

प्रादेशिक

झेलम एक्सप्रेस में बम की सूचना से हड़कंप, आरपीएफ व जीआरपी ने ली तलाशी, एक युवक हिरासत में

Published

on

Loading

पुणे। पुणे से जम्मू तवी जाने वाली झेलम एक्सप्रेस में बम की सूचना से हड़कंप मच गया है। ट्रेन को भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन पर रोक कर सर्चिंग की गई। आरपीएफ ने इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, झेलम एक्सप्रेस में बम होने की सूचना मिली थी। किसी यात्री ने सूचना दी कि गाड़ी के एस-9 कोच में संदिग्ध वस्तु रखी है। इस सूचना के आधार पर रानी कमलापति स्टेशन पर गाड़ी को रोका गया और आरपीएफ व जीआरपी के जवानों ने तलाशी ली। डॉग स्क्वायड को भी बुलाया गया। ट्रेन के अंदर कुछ भी नहीं मिला।

झेलम एक्सप्रेस की सर्चिंग में लगभग आधे घंटे का समय लगा और उसके बाद गाड़ी को आगे के लिए रवाना किया गया। आरपीएफ ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है, जिसकी मानसिक स्थिति अच्छी नहीं बताई जा रही है।

Continue Reading

Trending