Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

कश्मीर में हिंसा बंद होने पर ही बातचीत : शाह

Published

on

कश्मीर, शाह, अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, नरेंद्र मोदी, नरेंद्र मोदी सरकार

Loading

अगरतला। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने यहां शनिवार को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार जम्मू एवं कश्मीर में तब तक कोई बातचीत नहीं करेगी, जब तक कि वहां हिंसा बंद नहीं हो जाती।

कश्मीर, शाह, अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, नरेंद्र मोदी, नरेंद्र मोदी सरकार

शाह ने संवाददाताओं से कहा, “मोदी सरकार सर्वोच्च न्यायालय में स्पष्ट कर चुकी है कि जम्मू एवं कश्मीर में जब तक हिंसा बंद नहीं हो जाती कोई बातचीत आयोजित नहीं की जाएगी।” उन्होंने कहा कि सरकार और सुरक्षा एजेंसियां अशांत राज्य के हालात से निपटने के लिए एक रणनीति पर काम कर रहे हैं।

भाजपा अध्यक्ष ने एक सवाल के जवाब में कहा कि राष्ट्रीय गठबंधन की सरकार नक्सल गतिविधियों से निपटने में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की सरकार से अधिक सफल है।

राष्ट्रपति चुनाव और नागरिकता विधेयक 2006 के बारे में शाह ने कहा कि दोनों पर आम सहमति बनाने के लिए चर्चा जारी है।राजग सरकार द्वारा संसद में पेश किए गए नागरिकता विधेयक का पूर्वोत्तर क्षेत्र की कई जनजातीय पार्टियों ने विरोध किया है।

विधेयक में यह प्रावधान है कि वे हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई लोग एक प्रक्रिया के जरिए भारतीय नागरिकता हासिल कर सकते हैं, जो बगैर वैध यात्रा दस्तावेजों के या दस्तावेजों के साथ पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से भागकर भारत आए हैं, लेकिन हाल के वर्षो में उनके दस्तावेजों की मियाद पूरी हो गई है।

 

उत्तर प्रदेश

देवरिया में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद पुजारी की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में फैला तनाव

Published

on

Loading

देवरिया। देवरिया जिले में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद मंदिर के एक पुजारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया। सुरक्षा के लिहाज से इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि घटना मंगलवार रात तेनुआ चौबे गांव में हुई। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) संकल्प शर्मा ने कहा, “मृतक पुजारी की पहचान अशोक चौबे (60) के रूप में हुई है। अशोक चौबे को उन लोगों ने लाठियों से पीटा, जिनके साथ उनका डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था।

उन्होंने आगे कहा कि पुजारी अशोक चौबे को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हौसला पासवान समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव और मंदिर में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Continue Reading

Trending