Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

कश्मीर में धर्मनिरपेक्ष सरकार बने : माकपा

Published

on

Loading

नई दिल्ली| विधानसभा चुनाव के परिणाम से जम्मू एवं कश्मीर में विभानसभा की तस्वीर त्रिशंकु बनकर उभरी है। इसके मद्देनजर मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शुक्रवार को राज्य में एक धर्मनिरपेक्ष सरकार का आह्वान किया। माकपा ने कहा, “चुनाव परिणामों और त्रिशंकु विधानसभा के कारण जम्मू एवं कश्मीर में सरकार का गठन पेंचीदा हो गया है।” पार्टी ने कहा, “जम्मू एवं कश्मीर में भाजपा को ध्रुवीकरण का फायदा हुआ है। सरकार के गठन में वह अपने राजनीतिक मनसूबे थोप रही है।”

माकपा ने कहा, “यह अनिवार्य है कि जम्मू एवं कश्मीर में एक धर्मनिरपेक्ष सरकार का गठन हो। देश की एकता और अखंडता के व्यापक हित को ध्यान में रखते हुए धर्मनिरपेक्ष ताकतों को ऐसे अवसर पर उठ खड़ा होना चाहिए।” 87 सीटों वाली जम्मू एवं कश्मीर विधानसभा में माकपा के खाते में एक सीट गई है। वहीं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी 28 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। भारतीय जनता पार्टी को यहां पर 25 सीटें मिली हैं।

उत्तर प्रदेश

देवरिया में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद पुजारी की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में फैला तनाव

Published

on

Loading

देवरिया। देवरिया जिले में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद मंदिर के एक पुजारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया। सुरक्षा के लिहाज से इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि घटना मंगलवार रात तेनुआ चौबे गांव में हुई। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) संकल्प शर्मा ने कहा, “मृतक पुजारी की पहचान अशोक चौबे (60) के रूप में हुई है। अशोक चौबे को उन लोगों ने लाठियों से पीटा, जिनके साथ उनका डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था।

उन्होंने आगे कहा कि पुजारी अशोक चौबे को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हौसला पासवान समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव और मंदिर में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Continue Reading

Trending