Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

कश्मीर : दोपहर तक 25 फीसदी मतदान

Published

on

Loading

श्रीनगर| जम्मू एवं कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए चौथे चरण के मतदान के दौरान रविवार को दोपहर तक लगभग 25 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। यह जानकारी निर्वाचन आयोग के अधिकारी ने दी। अधिकारी ने बताया, “दोपहर 12 बजे तक 24.58 फीसदी मतदान दर्ज किया गया। सबसे अधिक मतदान पहलगाम में 37.23 फीसदी और सबसे कम हब्बा कदाल में 7.58 फीसदी दर्ज किया गया।” दिन में मौसम गर्म होते ही श्रीनगर में मतदान में तेजी आई। धीमी शुरुआत के बाद श्रीनगर, अनंतनाग और शोपियां जिलों के मतदान केंद्रों के बाहर मतदाता कतारबद्ध नजर आए।

18 सीटों पर 14.66 लाख मतदाता मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मुहम्मद सईद सहित अन्य कद्दावर नेताओं की किस्मत का फैसला करेंगे। श्रीनगर की आठ सीटों के तहत आने वाले महजूर नगर, बेमिना, रावलपोरा, बघत बरजाला, जैदीबल, खिमेर और चत्तरहामा इलाकों में मतदाताओं की लंबी कतारें नजर आईं। हालांकि, पुराने श्रीनगर में काफी कम मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया। यह अलगाववादियों का पारंपरिक गढ़ है। अनंतनाग में पहलगाम, शांगुस, दोरु, कोकरनाग, बिजबेहरा और अनंतनाग विधानसभा क्षेत्रों में बड़ी संख्या में महिलाएं एवं पुरुष मतदान केंद्रों पर पहुंचे।

अधिकारियों के अनुसार, शोपियां जिले के शोपियां और वाची विधानसभा सीटों में मतदान बेहतर रहा। हालांकि, इन दोनों सीटों पर अलगाववादियों के काफी समर्थक हैं। उमर और सईद क्रमश: श्रीनगर के सोनावर और अनंतनाग से चुनाव लड़ रहे हैं। वरिष्ठ मंत्री अली मुहम्मद सागर, जी.ए.मीर और पीरजादा सईद सहित अन्य की किस्मत का फैसला भी चौथे चरण में होगा। चौथे चरण के मतदान में मौजूदा विधानसभा अध्यक्ष मुबारक गुल की भी किस्मत तय होगी।

दोपहर 12 बजे तक घाटी के हजरत बल में 16.60 फीसदी, जैदीबल में 14.73 फीसदी, ईदगाह में 13.36 फीसदी, खानयार में 16.80 फीसदी, अमीरा कदाल में 15.12 फीसदी, सोनावर 23.51 फीसदी, बटमालू में 13.58 फीसदी, अनंतनाग में 23.51 फीसदी, दोरू में 35.58 फीसदी, कोकरनाग में 35 फीसदी, शांगुस में 35.58 फीसदी, बिजबेहरा में 32.25 फीसदी, वाची में 23.85 फीसदी और शोपियां में 26.94 फीसदी मतदान हुआ। जम्मू के सांबा जिले की दो सीटों, विजयपुर में 33 फीसदी और सांबा में 31 फीसदी मतदान हुआ। मतदान शाम चार बजे संपन्न हो जाएगा।

मुख्य समाचार

सपा नेता रामगोपाल यादव ने राम मंदिर को बताया बेकार, कहा- उसका नक्शा ठीक नहीं

Published

on

Loading

मैनपुरी। समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर विवादित बयान दिया है जिसपर बवाल मच गया है। रामगोपाल यादव ने कहा कि ‘वो मंदिर तो बेकार का है, मंदिर ऐसे बनाए जाते हैं? मंदिर ऐसे नहीं बनते हैं। पुराने मंदिर देख लीजिए दक्षिण से से लेकर उत्तर तक देख लीजिए। नक्शा ठीक नहीं बना है उसका। वास्तु के लिहाज से ठीक नहीं बनाया गया है।

वहीं उनके बयान पर बीजेपी ने जोरदार पलटवार किया है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, “इंडी अलायंस का असली सनातन विरोधी चेहरा एक बार फिर से उजागर हो गया है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर बेकार है। ये ठीक से बना नहीं है। इसका नक्शा ही खराब है. ये यूजलेस है। देख लीजिए, इसका वास्तु ही खराब है। पहले इन लोगों ने राम भक्तों का विरोध किया. फिर राम भक्ति को पाखंड बताया. फिर राम जी के अस्तित्व पर सवाल उठाया और अब राम मंदिर पर ही हमला कर रहे हैं। केवल समाजवादी पार्टी ही नहीं, बल्कि इससे पहले कांग्रेस ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को इवेंट बताते हुए कैसे उसका बहिष्कार किया।

राम मंदिर को लटकाना, अटकाना, भटकाना ये कांग्रेस पार्टी ने लगातार किया है। वहीं, आरजेडी ने कहा कि राम मंदिर गुलामी की निशानी है. रामचरित मानस पर इन लोगों ने हमला किया और अब ये लोग किस तरह से राम मंदिर पर अपमानजनक टिप्पणी कर रहे हैं. करोड़ों राम भक्तों ने किस तरह से सैकड़ों वर्षों तक इंतजार किया, तब जाकर राम मंदिर बना, लेकिन आज वो कह रहे हैं कि राम मंदिर बेकार है।

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा , “क्या किसी और धर्म स्थल के बारे में वो ऐसा बोलेंगे। कतई नहीं बोला जा सकता और ना ही बोला जाना चाहिए, लेकिन केवल हिंदुओं को गाली देना इनका काम है ताकि वोट बैंक की थाली सजी रहे। कभी राहुल गांधी कहते हैं कि मैं शक्ति का विरोध कर रहा हूं। उदयनिधि स्टालिन ने कहा कि सनातन एक बीमारी है. खरगे जी ने कहा कि राम बनाम शिव करना है। ये आए दिन हिंदू धर्म के बारे में विवादास्पद टिप्पणी करते रहते हैं और अब कहा जा जा रहा है कि राम मंदिर ही बेकार है, उसका ढांचा ही ठीक नहीं है।

 

Continue Reading

Trending