Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

कश्मीरी पंडितों ने किया प्रदर्शन, श्वेत पत्र जारी करने की मांग

Published

on

Loading

श्रीनगर| कश्मीरी पंडितों ने अपने पलायन के 25 साल पूरे होने पर सोमवार को प्रतीकात्मक प्रदर्शन किया। उन्होंने इस दौरान घाटी में अपनी वापसी सुनिश्चित करने के लिए केंद्र और राज्य सरकार से श्वेत पत्र जारी करने की अपील की। विनोद पंडित ने कहा कि हम अपनी समस्या को दर्शाने के लिए दिल्ली के जंतर मंतर पर बड़ा प्रदर्शन कर रहे हैं। हम कश्मीर से ताल्लुक रखते हैं, जो हमारी मातृभूमि है, लिहाजा हमने यहां भी प्रतीकात्मक रूप से प्रदर्शन करने का फैसला किया है।

सर्वदलीय प्रवासी समन्वय समिति (एपीएमसीसी) के अध्यक्ष ने कहा कि 1990 को इसी दिन कश्मीरी पंडितों को जबरन वहां से भगाया गया था। प्रदर्शन के दौरान विनोद पंडित के साथ कई कार्यकर्ता भी मौजूद थे। यह प्रदर्शन 1990 में कश्मीर घाटी से पंडितों के बड़े स्तर पर पलायन के 25 साल पूरे होने पर किया गया, जिस दौरान आतंकवादियों की हिंसा के कारण हजारों लोगों को अपने घर छोड़ कर पलायन करना पड़ा था।

उत्तर प्रदेश

बिजनौर में छात्र ने महिला टीचर को मारी गोली, कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में घुसकर वारदात को दिया अंजाम

Published

on

Loading

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक छात्र ने कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में घुसकर महिला टीचर को गोली मार दी। गोली लगते ही महिला टीचर वहीं गिर पड़ी। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। उधर वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी छात्र वहां से फरार हो गया।

घायल महिला टीचर की पहचान बिजनौर शहर के चौधरियान मोहल्ला निवासी कोमल देवल के रूप में हुई। पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार सुबह करीब 10:35 बजे नूरपुर रोड स्थित आरसीटीआई कम्प्यूटर सेंटर में एक अध्यापिका को सेंटर में ही पढ़ने वाले छात्र ने गोली मार दी।

सूचना पर तत्काल पुलिस पहुंची और घायल अध्यापिका को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां से महिला को बेहतर इलाज के लिए मेरठ हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि घटना को प्रशांत नामक छात्र ने अंजाम दिया है। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

 

Continue Reading

Trending