Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

कबड्डी विश्व कप : आज अर्जेटीना से भिड़ेगा भारत

Published

on

Loading

कबड्डी विश्व कपअहमदाबाद,  दक्षिण कोरिया से मिली अप्रत्याशित हार के बाद अपने अगले दो मुकाबले जीतकर अच्छी लय हासिल करने वाली भारतीय टीम शनिवार को अपने चौथे ग्रुप मुकाबले में अर्जेटीना से भिड़ेगी। ग्रुप-ए के पहले मैच में कोरिया से हार के बाद भारत ने आस्ट्रेलिया और बांग्लादेश को बड़े अंतर से मात देकर पहला स्थान हासिल किया था, लेकिन कोरियाई टीम ने गुरुवार को रोचक मुकबाले में बांग्लादेश को मात देकर हैट्ट्रिक बनाते हुए भारत को दूसरे स्थान पर ढकेल दिया।

कबड्डी विश्व कप की तालिका में कोरिया वर्तमान में 15 अंकों के साथ शीर्ष पर है, वहीं भारत के 11 अंक हैं। कोरियाई टीम अभी तक इस टूर्नामेंट में अपराजित है।

भारतीय कप्तान अनूप कुमार अगले मैच में जीत को लेकर आश्वस्त हैं। उन्होंने आईएएनएस से बातचीत में कहा, “कल के मैच के लिए हमारी तैयारी अच्छी है। बीच में हमारे पास दो-तीन दिन थे। इस दौरान हमने काफी अच्छा अभ्यास किया है।”

वहीं अर्जेटीना कई बार दवाब में बिखरती दिखी है। पहले मैच में उसे कोरिया ने मात दी थी। वहीं दूसरे मैच में उसे आस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था। इन दोनों मैचों में साफ पता चल रहा था कि टीम बिना तैयारी के मैदान पर उतरी है, उसके पास कोई रणनीति नहीं थी।

भारत को इसके बाद अपने आखिरी ग्रुप मैच में इंग्लैंड से भिड़ना है। इंग्लैंड की टीम भी अभी तक इस विश्व कप में कमजोर ही साबित हुई है। यह दोनों मैच भारत के लिए सेमीफाइनल की तैयारी का अच्छा मौका साबित हो सकता हो सकता है।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending