Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

ओबामा के निर्णयों को ट्रंप ने बताया धोखा, जल्द पलट देंगे आदेश

Published

on

Loading

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मंगलवार को एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर करने जा रहे हैं, जिसका उद्देश्य पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के जलवायु परिवर्तन से जुड़ी नीतियों को बदलना है।

व्हाइट हाउस प्रवक्ता सीन स्पाइस ने सोमवार को बताया, “राष्ट्रपति ट्रंप कल देश की ऊर्जा सुरक्षा को सशक्त बनाने के लिए कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर करेंगे। इसके तहत घरेलू ऊर्जा संसाधनों के उपयोग को सीमित करने वाले अनावश्यक नियामक अड़चनों को दूर किया जाएगा।”

कार्यकारी आदेश के मुताबिक, “यह आदेश आर्थिक विकास और रोजगारों के सृजन को बढ़ावा देने की दिशा में ऊर्जा और बिजली को किफायती और स्वच्छ रखने में मदद करेगा।”

अमेरिका की पर्यावरण सुरक्षा एजेंसी के प्रशासक स्कॉट प्रुइट ने रविवार को कहा कि कार्यकारी आदेश ओबामा प्रशासन द्वारा बिजली संयंत्रों से कार्बन प्रदूषण को कम करने के लिए उठाए गए महत्वपूर्ण कदम ‘क्लीन पावर प्लान’ को खत्म करेगा।

ट्रंप ने जलवायु परिवर्तन को धोखा करार दिया और पेरिस समझौते से अमेरिका के निकलने की चेतावनी भी दी।

पेरिस समझौता पिछले साल लागू हुआ था।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending