Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

ओडिशा में 5 चरणों में होंगे पंचायत चुनाव, 13 फरवरी को पहला चरण

Published

on

Loading

ओडिशा में 5 चरणों में होंगे पंचायत चुनाव, 13 फरवरी को पहला चरणभुवनेश्वर| ओडिशा में राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) ने पंचायत चुनाव के तारीखों की मंगलवार को घोषणा की। एक विज्ञप्ति के मुताबिक, पंचायत चुनाव पांच चरणों में होंगे। यह 13 फरवरी, 2017 को शुरू होगा और 21 फरवरी को समाप्त होगा। चुनाव के तारीखों की घोषणा के साथ ही राज्य में मंगलवार को आदर्श आचार संहिता लागू हो गई, जो अंतिम चरण के चुनाव तक लागू रहेगी।

राज्य निर्वाचन आयुक्त आर.एन.सेनापति ने कहा, “चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवार अगले साल 11 जनवरी से 17 जनवरी तक नामांकन दाखिल कर सकते हैं। नामांकन पत्रों की जांच 18 जनवरी को होगी और नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 21 जनवरी है।” चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के नामों की अंतिम सूची की घोषणा 21 जनवरी को ही होगी।

जिला परिषद के 853 सदस्यों, 6,802 सरपंचों, 6,801 पंचायत समिति सदस्यों तथा 92,052 वार्ड सदस्यों के लिए चुनाव होंगे, जिसमें 2,60,92,507 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। राज्य सरकार ने पंचायत चुनावों के लिए 50 फीसदी सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित कर रखी हैं।

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending