Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काम आएगा नेहरा का अनुभव : बुमराह

Published

on

Loading

रांची। आस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार से शुरू हो रही तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला में वरिष्ठ गेंदबाज आशीष नेहरा की वापसी को युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने सही ठहराते हुए कहा है कि नेहरा अपने साथ अच्छा खासा अनुभव लेकर आएंगे। यहां खेले जाने वाले पहले टी-20 मैच की पूर्व संध्या पर बुमराह ने संवाददाता सम्मेलन में नेहरा के साथ बिताए अपने पुराने दिनों को याद किया।

बुमराह ने शुक्रवार को कहा, “वह काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं। मैं उनके साथ टी-20 विश्व कप में खेला हूं। उनका टीम में वापस आना हमारे लिए अच्छी बात है।” उन्होंने कहा, “उनके पास हमारे साथ बांटने के लिए काफी कुछ है। वह मेरे जैसे युवा खिलाडिय़ों के लिए काफी मददगार साबित हो सकते हैं। जब वह टीम में आते हैं तो माहौल अच्छा होता है।”

बुमराह सीमित ओवरों में भारत के मुख्य गेंदबाज बन कर उभरे हैं। उन्होंने कहा, “जब आप भारत के लिए खेलते हैं तो आपको अलग से किसी प्ररेणा की जरूरत नहीं पड़ती, आप पहले से ही काफी खुश रहते हो।” डेथ ओवरों के विशेषज्ञ के रूप में अपनी पहचान बना चुके बुमराह ने कहा, “आप किसी भी प्रारूप में अपने देश का प्रतिनिधित्व करें। जब आप भारत के लिए खेलते हैं तो आपके ऊपर जिम्मेदारी होती है, जिसे आपको पूरा करना होता है।”

भारत को इस साल छह वनडे और नौ टी-20 मैच और खेलने हैं। इन दोनों प्रारूप में बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने टीम के गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी अपने ऊपर ले ली है। मैच से पहले अपनी रणनीति पर बुमराह ने कहा, “हम हर समय अपने आप में सुधार करना चाहते हैं। हम एक दूसरे से लगातार सवाल करते रहते हैं। हम सीनियर खिलाडिय़ों से लगातार सीखते रहते हैं कि हम और क्या कर सकते हैं।”

उन्होंने कहा, “हमारा ध्यान अभ्यास पर रहता है। हम परिणाम पर ध्यान नहीं देते हैं। हम हर मैच के साथ बेहतर होना चाहते हैं।” भारत टी-20 में लगातार छह जीत के साथ आस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेगा, लेकिन बुमराह का कहना है कि वह पिछले रिकार्ड के बारे में नहीं सोच रहे हैं।

उन्होंने कहा, “हम सिर्फ अपनी तैयारियों पर ध्यान दे रहे हैं। हमें प्रारूप में कुछ योग्यताओं की जरूरत होती है। हम इस पर ध्यान दे रहे हैं।” वनडे सीरीज में 4-1 से जीत हासिल करने के बाद भारत की कोशिश टी-20 में भी इसी प्रदर्शन को दोहराने की है।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending