Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

एशेज श्रृंखला के लिए अहमद, वोग्स आस्ट्रेलियाई टीम में शामिल

Published

on

मेलबर्न,वेस्टइंडीज,अहमद,आस्ट्रेलियाई,माइकल-क्लार्क,स्टीव-स्मिथ,डेविड-वार्नर,शेन वाटसन

Loading

मेलबर्न | वेस्टइंडीज दौरे के लिए और इंग्लैंड के साथ होने वाली एशेज श्रृंखला के लिए मंगलवार को घोषित आस्ट्रेलियाई टीम में लेग स्पिन गेंदबाज फवाद अहमद और अनुभवी हरफनमौला खिलाड़ी एडम वोग्स को शामिल किया गया। विक्टोरिया के अहमद को टीम में दूसरे स्पिन गेंदबाज के तौर पर चुना गया है। वहीं, घरेलू सत्र में शानदार प्रदर्शन करने के कारण वोग्स टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे।

पाकिस्तानी मूल के 33 वर्षीय अहमद को 2013 में आस्ट्रेलिया की नागरिकता मिली और उसी साल उन्होंने इंग्लैंड दौरे पर आस्ट्रेलिया के लिए तीन एकदिवसीय और दो टी-20 मैच खेले। इस सत्र में वह आस्ट्रेलिया के घरेलू शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट में 48 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे। आस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता रॉड मार्श ने कहा कि अहमद की कसी हुई गेंदबाजी और विकेट लेने की क्षमता ने उन्हें सबसे ज्यादा प्रभावित किया। मार्श ने बताया कि अहमद बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ ज्यादा प्रभावी नजर आते हैं इसलिए उन्हे टीम में शामिल करने का फैसला किया गया। मार्श के अनुसार इंग्लैंड टीम में बड़ी संख्य में बाएं हाथ के बल्लेबाज मौजूद हैं।

आस्ट्रेलिया टेस्ट टीम :

माइकल क्लार्क (कप्तान), स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), फवाद अहमद, ब्रैड हैडिन (विकेटकीपर), रायन हैरिस, जोस हाजेलवुड, मिशेल जानसन, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, शॉन मार्श, पीटर नेविल, क्रिस रोजर्स, पीटर सिड्ल, मिशेल स्टार्क, एडम वोग्स, डेविड वार्नर, शेन वाटसन।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending