Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

एलडीए अफसरों के घरों पर काम कर रहे हैं स्मारक सुरक्षाकर्मी

Published

on

एलडीए अफसरों, घरों पर काम कर रहे हैं स्मारक सुरक्षाकर्मी, माया सरकार, काशीराम इको ग्रीन गार्डन, बाबा साहब भीम राव अंबेडकर उद्यान, रमाबाई रैली स्थल, काशीराम सांस्कृतिक स्थल

Loading

एलडीए अफसरों, घरों पर काम कर रहे हैं स्मारक सुरक्षाकर्मी, माया सरकार, काशीराम इको ग्रीन गार्डन, बाबा साहब भीम राव अंबेडकर उद्यान, रमाबाई रैली स्थल, काशीराम सांस्कृतिक स्थल

ambedkar park lucknow

प्राधिकरण अधिकारी कर रहे सरकारी धन का दुरुपयोग

राकेश यादव

लखनऊ। काम सुरक्षा का कर रहे चाकरी। कोई अधिकारी के घरों पर कुत्ता टहला रहा है तो कोई घर में बर्तन मांजने के साथ कपड़े धो रहा है। हम बात कर रहे हैं एलडीए के अधिकारियों के मनमौजी रवैये की। एलडीए के अधिकारी माया सरकार में स्मारकों की सुरक्षा के लिए तैनात किए गए कर्मचारियों से घरों का काम करा रहे है। यह मामला विभागीय कर्मियों बीच कौतूहल का विषय बना हुआ है। इसको लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि प्राधिकरण के अफसर सरकारी वेतन पाने वाले कर्मियों को निजी कार्यों में लगाकर सरकारी धन का दुरुपयोग किया जा रहा है।

प्रदेश की पूर्व की बहुजन समाज पार्टी की मुखिया एवं तत्कालीन मुख्यमंत्री मायावती ने जेल रोड स्थित राजधानी की जिला जेल, आदर्श कारागार और नारी बंदी निकेतन महिला जेल को ध्वस्त करा दिया। ऐतिहासिक जेलों के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के बाद बसपा सुप्रीमों ने आदर्श कारागार और नारी बंदी निकेतन महिला जेल के खाली हुए स्थान पर बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक मान्यवर काशीराम के नाम पर विशाल स्मारक का निमार्ण करा दिया। इसके अलावा जिला जेल और जेल आवासीय परिसर हटाने के बाद खाली हुए स्थान पर काशीराम इको ग्रीन गार्डन का निमार्ण कराया गया। इसके अलावा गोमतीनगर में बाबा साहब भीम राव अंबेडकर उद्यान, रायबरेली रोड योजना पर रमाबाई रैली स्थल, कानपुर रोड पर काशीराम सांस्कृतिक स्थल का निर्माण कराया।

इन स्मारकों और उद्यानों की सुरक्षा के लिए एलडीए में स्मारक सुरक्षा समिति के तहत करीब 900 कर्मियों को नियुक्त किया गया। इन कर्मियों को स्मारक की सुरक्षा के साथ अन्य व्यवस्था के नियुक्ति दी गई। सूत्रों का कहना है कि स्मारकों की सुरक्षा के लिए तैनात किए गए अधिकांश कर्मचारी सुरक्षा के बजाए विकास प्राधिकरण अधिकारियों के निजी कार्यों में लगे हुए है। सुरक्षा के नियुक्ति किए गए इन कर्मियों से प्राधिकरण के अधिकारी घरों के काम करा रहे हैं। एलडीए कर्मचारी एसोसिएशन के अध्यक्ष एसपी सिंह ने स्मारक समिति के कर्मचारियों के प्राधिकरण अधिकारियों के यहां निजी कार्य करने की पुष्टि करते हुए बताया कि इस संबंध में कई बार शिकायतें भी की जा चुकी हैं किंतु प्राधिकरण के अफसर कर्मियों का शोषण करने में जुटे हुए हैं।

 

Continue Reading

प्रादेशिक

सौंदर्य उत्पादों के बाजार में टीरा ब्यूटी ने मचाई हलचल, लॉन्च किया नया प्राइवेट लेबल ब्रांड ‘नेल्स अवर वे’

Published

on

Loading

नई दिल्ली। सौंदर्य उत्पादों के बाजार में टीरा ब्यूटी ने एक बार फिर हलचल मचा दी है। रिलायंस रिटेल से जुड़ी टीरा ब्यूटी ने अपने ब्यूटी प्रोडक्ट्स की रेंज को मजबूती देते हुए एक नया प्राइवेट लेबल ब्रांड ‘नेल्स अवर वे’ लॉन्च किया है। इस नई नेल पॉलिश प्रोडक्ट लाइन में, प्रीमियम नेल कलर और केयर उत्पादों की एक विस्तृत रेंज ग्राहकों को मिलेगी। कंप्लीट लुक की चाह रखने वाले ग्राहकों के लिए ‘नेल्स अवर वे’ के प्रोडक्ट्स, ऑफिस से लेकर शादी ब्याह तक के लिए परफेक्ट मैच है।

‘नेल अवर वे’ के बोल्ड और चमकदार रंगों वाले इस कलेक्शन में कई तरह की नेल पॉलिश शामिल हैं, जिनमें जेल वेल, स्विफ्ट ड्राई, ब्रीथ अवे और ट्रीट कोट नेल खास हैं। प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ दोनों में साथ देने वाली ‘नेल अवर वे’ कलेक्शन में खूबसूरती के साथ नाखूनों को पोषण और सुरक्षा देने वाले प्रोडक्ट्स का भी लंबा लाइन-अप है। नो बंप बेस, क्यूटी केयर और टफन अप सॉल्यूशन सहित कई बेहतरीन नेल केयर उत्पाद प्रोडक्ट लाइन का हिस्सा हैं।

रेंज में नेल पॉलिश और नेल केयर उत्पादों के साथ 2 टोन्ड वैनिशर और एसीटोन-फ्री स्क्वीकी क्लीन जैसे सौम्य लेकिन प्रभावी नेल इनेमल रिमूवर भी शामिल हैं। मैनीक्योर के शौकिन ग्राहकों के लिए फ्रेंच ‘एम अप और ‘नेल्ड इट’ जैसी किट्स भी उपलब्ध हैं। ‘नेल्स अवर वे’ कलेक्शन के प्रोडक्ट्स को Tirabeauty.com पर ऑनलाइन देखा जा सकता है।

Continue Reading

Trending