Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन के विजेता बने किपचोगे

Published

on

ओलम्पिक मैराथन चैम्पियन, किपचोगे, एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन, केन्या, मैराथन धावक किपचोगे

Loading

ओलम्पिक मैराथन चैम्पियन, किपचोगे, एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन, केन्या, मैराथन धावक किपचोगे

                                             _Airtel_Delhi_Half_Marathon

नई दिल्ली| मौजूदा ओलम्पिक मैराथन चैम्पियन एलिउड किपचोगे ने रविवार को आयोजित एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन के पुरुष वर्ग का खिताब अपने नाम कर लिया। केन्या के स्टार मैराथन धावक किपचोगे ने 59 मिनट 44 सेकेंड में रेस पूरी की और खिताब हासिल किया। किपचोगे के अलावा, इथियोपिया के यिगरेम देमेलाश (59.48) दूसरे और ऑगस्टिन चोगे (1:00.01) तीसरे स्थान पर रहे।

दिल्ली हाफ मैराथन के महिला वर्ग का खिताब इथियोपिया की वर्कनेश डेगेफा (1:07.42) ने जीता। इथियोपिया की ही एबाबेल येशानेह (1:07.52) दूसरे और केन्या की मैराथन धावक हेलाह किपरोप (1:08.11) को तीसरा स्थान हासिल हुआ। आईएएएफ विश्व हाफ मैराथन चैंपियनशिप-2016 में स्वर्ण पदक जीतने वाली धाविका पेरेस जेपचिरचिर पांचवें स्थान पर रहीं। उन्होंने इस रेस को एक घंटे आठ मिनट और 28 सेकेंड में पूरा किया।

भारतीय पुरुष धावकों में जी. लक्ष्मणन (1:04.37) ने पहला स्थान हासिल किया, जबकि एम डी यूनुस (1:04.38) को दूसरा और मान सिंह (1:04.40) को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ।वहीं भारतीय महिला धाविकाओं में मोनिका अथारे (1:15.34) पहले स्थान पर रहीं, जबकि संजीवनी जाधव (1:15.35) दूसरे और स्वाती गधावे (1:17.43) तीसरे स्थान पर रहीं।राजधानी के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित इस हाफ मैराथन में करीब 35,000 लोगों ने हिस्सा लिया। लोगों का उत्साह बढ़ाने इस मैराथन में दिग्गज धावक असाफा पावेल और बॉलीवुड अभिनेत्री लीजा हेडन ने भी हिस्सा लिया।

खेल-कूद

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, शुभमन गिल मुख्य टीम का हिस्सा नहीं

Published

on

Loading

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे। विराट कोहली को भी टीम में शामिल किया गया है। वनडे वर्ल्ड कप 2024 के बाद से कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि विराट कोहली अपकमिंग टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम का हिस्सा नहीं होंगे लेकिन अब बीसीसीआई द्वारा जब टीम का ऐलान हुआ, तो उसमें उनका नाम शामिल है। कोहली इस वक्त कमाल की लय में हैं और फिलहाल वह आईपीएल 2024 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। ऋषभ पंत की भी टीम में वापसी हुई हुई हैं वहीं शुभमन गिल मुख्य टीम का हिस्सा नहीं हैं। उन्हें बैकअप प्लेयर के तौर पर चुना गया है।

टीम इंडिया ने पिछले 11 साल से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप तो भारत ने आखिरी बार 2007 में जीता था। ये टूर्नामेंट का पहला ही एडिशन था, जिसमें एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने फाइनल में पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट अपने नाम किया था। ऐसे में इस बार भारतीय खिलाड़ियों की नजर लंबे समय से चले आ रहे ट्रॉफी के इंतजार को खत्म करने पर रहने वाली है।

टी 20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

ट्रैविलिंग रिजर्व-

रिंकू सिंह, शुभमन गिल, खलील अहमद और आवेश खान

Continue Reading

Trending