Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

एमएच17 हादसा : श्रद्धांजलि सभा आयोजित करेगा मलेशिया

Published

on

PLANE-CRASH

Loading

कुआलालंपुर। मलेशिया एयरलाइंस की उड़ान संख्या एमएच17 वाले विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने की घटना में मारे गए 298 लोगों की स्मृति में अगले महीने कुआलालंपुर में एक श्रद्धांजलि सभा आयोजित किया जाएगा। यह विमान पिछले साल पूर्वी यूक्रेन में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। ‘द मलेशियन स्टार’ में रविवार को प्रकाशित रपट के अनुसार, परिवहन मंत्री लियो तियांग लई ने बताया कि वह कार्यक्रम की तारीख और अन्य चीजें तय हो जाने के बाद बुधवार को एक रपट पेश करेंगे।

लियो ने कहा, “नीदरलैंड के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया भी अगले महीने अलग श्रद्धांजलि सभा आयोजित करेगा।” उन्होंने बताया, “मलेशिया एयरलाइंस मृतकों के परिजनों को श्रद्धांजलि सभा के लिए नीदरलैंड ले जाना चाहता है। क्योंकि वे इसमें शामिल होना चाहते हैं।” गौरतलब है कि 17 जुलाई को बोइंग 777-200 विमान एम्सटर्डम से कुआलालंपुर जाने के दौरान पूर्वी दोनेत्स्क क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस क्षेत्र में दोनेत्स्क की स्वघोषित सेना और यूक्रेन की सेना के बीच संघर्ष चल रहा है।

विमान में सवार सभी 283 यात्रियों की मौत हो गई थी। इसमें 10 देशों के नागरिक सवार थे। इनमें से अधिकांश नीदरलैंड के नागरिक थे। दुर्घटना के संबंध में यह भी माना जा रहा है कि इसे सतह से हवा या हवा से हवा में मार करने वाली मिसाइल से मार गिराया गया था। यूक्रेन प्रशासन और स्वयंभू दोनेत्स्क पीपुल्स रिपब्लिक के मिलीशिया ने एक-दूसरे पर इस घटना के आरोप लगाए हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending